उत्तराखंड

uttarakhand

बीजेपी का हरीश रावत पर हमला करना उनकी हताशा बता रहा है, कांग्रेस बेरोजगारी चौपाल में बोले देवेंद्र यादव

By

Published : Nov 15, 2021, 9:25 AM IST

Updated : Nov 15, 2021, 9:36 AM IST

बागेश्वर में कांग्रेस ने बेरोजगार चौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया था, जिसमें प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव भी शामिल हुए थे. इस दौरान देवेंद्र यादव ने बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लिया और कहा कि बीजेपी चुनाव में जाने से पहले हताश नजर आ रही है.

बेरोजगारी चौपाल कार्यक्रम
बेरोजगारी चौपाल कार्यक्रम

बागेश्वर:कांग्रेसउत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में अपनी खोई हुई जमीन पाने की कोशिश में जुटी है. ताकी आगामी चुनाव वो मजबूती के साथ लड़ सके है और पांच सालों के बाद दोबारा से सत्ता पर काबिज हो सके है. यहीं कारण है कि इन दिनों उत्तराखंड कांग्रेसके प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने नेतृत्व में कांग्रेसी बेरोजगारी चौपाल का आयोजन कर रहे है. बागेश्वर में भी देवेंद्र यादव ने बेरोजगारी चौपाल का कार्यक्रम रखा था.

इन चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को घेरने के लिए बेरोजगारी और महंगाई को बड़ा मुद्दा बनाया है. बागेश्वर में बेरोजगारी चौपाल कार्यक्रम में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने इस दोनों मुद्दों को लेकर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. यादव ने कहा कि बीजेपी ने देश के साथ-साथ राज्य का भी किया बेड़ा गर्ग कर दिया.

बागेश्वर में बेरोजगारी चौपाल कार्यक्रम का आयोजन .

उन्होंने कहा कि जिस तरह के बीजेपी हरीश रावत पर लगातार हमले कर रही है, उससे साफ पता चलता है कि बीजेपी चुनाव से पहले काफी हताश है. यदी सरकार ने काम किया होता तो वे अपने काम गिनाते न की दूसरे पर हमले करते. उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश मे बेरोजगारी चरम पर है और लगभग 5 लाख शिक्षित युवा बेरोजगार है. बीजेपी सरकार के कार्यकाल में उत्तराखंड बेरोजगारी में पूरे देश मे प्रथम पायदान पर है.

पढ़ें:कांग्रेस ने दी अवैध खनन बंद नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी, मंत्री यतीश्वरानंद को बताया खनन वाला बाबा

उन्होंने युवाओं से वादा किया है कि कांग्रेस की सरकार में आते ही अधिक रोजगार सृजन किया जाएगा. साथ ही एएनएम, एनएचएम कर्मी, बीएड, बीपीएड और अथिति शिक्षकों का भविष्य सुरक्षित किया जाएगा. पूरे प्रदेश में नए उद्योग खोले जाएंगे, जिससे युवाओं को और अधिक रोजगार मिलेगा.

साथ ही उन्होंने बीजेपी की डबल इंजन की सरकार को भी आड़े हाथों लिया. यादव ने कहा कि बीजेपी सिर्फ देश की संपत्तियों को बेचने का काम कर रही है. इसके अलावा उन्होंने कोई काम नहीं किया है. उन्होंने स्थानीय लोगों से अपील की है कि वे 2022 में कांग्रेस को मौका दे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की जब भी सरकार रही है, रोजगार लगातार बड़ा है. कांग्रेस हमेशा रोजगार बढ़ाती है, जबकि बीजेपी देश को बेचने का काम करती है.

पढ़ें:हल्द्वानी का पोलिनेटर पार्क, तितलियों और पक्षियों की रंग-बिरंगी दुनिया

यादव ने कहा कि कांग्रेस न्याय पंचायत स्तर तक चौपाल लगा कर जनता को अपनी सरकार के काम बता रही है. कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में जो काम हुए थे, उनकी जानकारी जनता को दी जा रही है. वही चौपालों पर मिलने वाले सुझावों को उन्होंने अपने मेनोफेस्टो में डालने की बात कही है.

Last Updated : Nov 15, 2021, 9:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details