उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव: मतगणना के लिए प्रशासन ने कसी कमर, 'तीसरी आंख' से रखी जाएगी नजर

21 अक्टूबर को होने वाली त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना के लिए अधिकारियों व कर्मचारियों ने तैयारियां तेज कर दी हैं. करीब 2 दर्जन सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में मतगणना का कार्य किया जाएगा.

By

Published : Oct 20, 2019, 9:03 AM IST

Updated : Oct 20, 2019, 12:54 PM IST

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना के लिए अधिकारियों व कर्मचारियों की तैयारियां तेज.

बागेश्वर:21 अक्टूबर यानी कल को होने वाली त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों ने तैयारियां तेज कर दी हैं. मतगणना स्थल की सुरक्षा व्यवस्था से लेकर अन्य व्यवस्थाओं के लिए रोजाना चेक किया जा रहा है. निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से मतगणना कराने के लिए जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं. जिससे मतगणना के समय विवाद की स्थिति पैदा ना हो.

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना के लिए अधिकारियों व कर्मचारियों की तैयारियां तेज.

बता दें कि बागेश्वर, गरुड़ और कपकोट ब्लॉक में शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के बाद अधिकारी मतगणना की तैयारियों में जुट गए हैं. करीब 2 दर्जन सीसीटीवी कैमरों की कड़ी निगरानी में मतगणना का कार्य सम्पन्न किया जाएगा. तीनों ब्लॉकों में तीन स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं. जिनमें कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. स्ट्रांग रूम की निगरानी 24 घंटे सीसीटीवी कैमरों की मदद की जा रही है.

जिला निर्वाचन अधिकारी रंजना राजगुरु ने बताया कि पंचायत चुनाव की मतगणना को शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने के लिए पूरी सतर्कता बरती जा रही है. मतगणना कर्मियों को पूरी सतर्कता के साथ मतगणना कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि स्ट्रांग रूम से मतगणना केंद्र तक मतपेटियों को लाने के दौरान इसकी पूरी वीडियोग्राफी की जाएगी. इस दौरान कड़ी सुरक्षा के बीच मतपेटियां स्ट्रांग रूम से बाहर निकाली जाएगी.

Last Updated : Oct 20, 2019, 12:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details