उत्तराखंड

uttarakhand

बागेश्वर में कांग्रेस का प्रदर्शन, विधायक सुरेश राठौर को गिरफ्तार करने की मांग

By

Published : Jul 4, 2021, 4:14 PM IST

ज्वालापुर से विधायक सुरेश राठौर पर यौन शोषण का आरोप लगने बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

bageshwar
कांग्रसियों ने किया प्रदेश सरकार का पुतला दहन

बागेश्वर: हरिद्वार के ज्वालापुर से विधायक सुरेश राठौर पर यौन शोषण का आरोप लगा है. इस पर प्रदेश सरकार चुप्पी साधे हुए है, जिस पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नाराजगी व्यक्त की है. इसी कड़ी नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार का पुतला दहन किया. साथ ही विधायक का इस्तीफा लेकर उसे जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है.

कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष लोकमणि पाठक के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने SBI तिराहे पर एकत्र होकर प्रदेश सरकार का पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी की. जिलाध्यक्ष लोकमणि पाठक का कहना है कि विधायक पर पीड़ित महिला ने जिस तरह से यौन शोषण के आरोप लगाए हैं, वह अपने आप में बेहद शर्मसार करने वाला है. इससे भी अधिक शर्म की बात तो ये है कि प्रदेश सरकार इस मामले को दबा रही है.

उन्होंने कहा कि इससे पहले भी द्वाराहाट के विधायक महेश नेगी पर एक ‌महिला ने यौन शोषण का आरोप लगा चुकी है. लेकिन कोर्ट के आदेश के बावजूद भी प्रदेश सरकार की ओर से विधायक के DNA की जांच नहीं कराई गई.

ये भी पढ़ें: AAP का दावा, BJP के 35 विधायक इस्तीफा देने को तैयार

लोकमणि पाठक का कहना है कि अब ज्वालापुर के विधायक पर महिला ने यौन शोषण का आरोप लगाया है, लेकिन इसके बाजवूद भी प्रदेश सरकार चुप्पी साधे हुए है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि पीएम मोदी के बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नारे को प्रदेश सरकार के विधायक ही धूमिल करने में जुटे हुए हैं. ऐसे में प्रदेश में महिला सशक्तीकरण और महिला सुरक्षा की बात करना तो महिलाओं के साथ बड़ी बेमानी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details