उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Mar 2, 2021, 8:33 PM IST

ETV Bharat / state

बागेश्वर निवासी उमेश का नाम इंडियाज वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज, जानें खासियत

बागेश्वर निवासी उमेश चंद्र का नाम इंडियाज वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज हो गया है. उमेश चंद्र ने चार मिनट में स्कैच (रेखाचित्र) बनाकर 4.18 मिनट के पिछले रिकॉर्ड को ध्वस्त किया.

Bageshwar Student Umesh Chandra
Bageshwar Student Umesh Chandra

बागेश्वर:मंडलसेरा निवासी फाइन आर्ट के छात्र उमेश चंद्र ने इंडियाज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराकर उपलब्धि हासिल की है. उन्होंने चार मिनट में स्कैच (रेखाचित्र) बनाकर 4.18 मिनट के पिछले रिकॉर्ड को ध्वस्त किया. रिकॉर्ड्स बुक के संस्थापक प्रणव कुमार की ओर से हस्ताक्षर युक्त प्रमाण-पत्र और मेडल उन्हें ऑनलाइन प्रदान किया गया है. उनकी उपलब्धि पर परिवार और क्षेत्रवासियों ने खुशी जताई है.

बागेश्वर निवासी उमेश का नाम इंडियाज वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज.

उमेश एसएसजे विश्वविद्यालय अल्मोड़ा से फाइन आर्ट का कोर्स कर रहे हैं. वह मास्टर ऑफ फाइन आर्ट के तीसरे सेमेस्टर की पढ़ाई कर रहे हैं. इंडियाज वर्ल्ड ‌‌‌रिकॉर्ड में भागीदारी के लिए उन्होंने ऑनलाइन आवेदन किया था. ऑनलाइन इंटरव्यू के बाद उन्हें भगीदारी के लिए चुना लिया गया.

पढ़ें- हाई कोर्ट को नैनीताल से शिफ्ट करना आसान नहीं- CM त्रिवेंद्र सिंह रावत

उन्होंने अपना रेखाचित्र बनाते हुए वीडियो बनाया और उसे रिकॉर्ड में दर्ज करवाने को भेज दिया. मात्र चार मिनट में उमेश ने परफेक्ट पोट्रेट तैयार किया था. पिछले रिकॉर्ड से कम समय में रेखाचित्र बनाने पर उमेश का नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details