उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बागेश्वर: जिला अस्पताल को मिली ट्रूनेट मशीन, कोरोना सैंपलों की जांच में आएगी तेजी

कोरोना सैंपलों की जांच के लिए जिला अस्पताल को शासन से ट्रूनेट मशीन मिल गई है. जिससे अब कोरोना सैंपलों की जांच और रिपोर्ट के लिए लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा.

By

Published : Jun 29, 2020, 7:36 PM IST

Updated : Jun 29, 2020, 10:06 PM IST

Bageshwar
बागेश्वर जिला अस्पताल को मिली टुनेट मशीन

बागेश्वर: कोरोना सैंपलों की जांच के लिए बागेश्वर जिला अस्पताल को शासन से ट्रूनेट मशीन मिल गई है, जिससे अब कोरोना सैंपलों की जांच और रिपोर्ट के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा. बता दें, इस मशीन से एक दिन में 50 संक्रमितों की जांच हो सकेगी और उनकी रिपोर्ट दो घंटे में ही मिल जाएगी.

बता दें, बागेश्वर में ट्रॉमा सेंटर को कोविड-19 सेंटर बनाया गया है, यहां मरीजों का इलाज और सैंपल आदि लिए जा रहे हैं. अभी तक सैंपलों को जांच के लिए सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी आदि स्थानों पर भेजे जा रहा था. लेकिन अब जिले को कोरोना संक्रमण की जांच के डीजी कार्यालय से ट्रूनेट मशीन मिल गई है और बागेश्वर के कोविड-19 अस्पताल में यह मशीन लग गई है, जहां लैब टेक्नीशियनों को मशीन चलाने का प्रशिक्षण भी दिया गया है.

जिला अस्पताल को मिली ट्रूनेट मशीन

पढ़ें-हल्द्वानी: महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

वहीं, जिले के लिए यह राहत भरी खबर है कि अब मशीन से एक दिन में करीब 50 से 60 कोरोना सैंपलों की जांच होगी. गत दिनों से सुशीला तिवारी हल्द्वानी में सैंपल जाने बंद हो गए थे, जिस कारण जिला अस्पताल प्रशासन को सैंपल जांच के लिए दिल्ली भेजना पड़ रहा था. जिनकी रिपोर्ट आने में काफी टाइम लग रहा था.

पढे़ं-खटीमा: नदी किनारे युवक का शव मिलने से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. बीएस रावत ने बताया कि टुनेट मशीन से कोरोना संक्रमण की जांच अब बागेश्वर में ही हो जाएगी और दो घंटे में रिपोर्ट भी मिल जाएगी. साथ ही उन्होंने बताया कि ट्रूनेट मशीन मिलने से अब जिले में कोरोना सैंपल की जांच होने, रिपोर्ट आने में तेजी आएगी.

Last Updated : Jun 29, 2020, 10:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details