उत्तराखंड

uttarakhand

बागेश्वर: नाराज छात्रों ने उच्च शिक्षा मंत्री की बुद्धि-शुद्धि के लिए किया हवन

By

Published : Sep 7, 2020, 8:48 PM IST

Updated : Sep 7, 2020, 9:29 PM IST

बागेश्वर डिग्री कॉलेज के छात्र परीक्षाओं की तिथि स्पष्ट ने होने से नाराज हैं. जिसके कारण उन्होंने उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत की बुद्धि-शुद्धि के लिए हवन किया

Bageshwar Degree College
परीक्षाओं की तिथि स्पष्ट न होने से आक्रोशित छात्र

बागेश्वर:सोमवार को बागेश्वर डिग्री कॉलेज के छात्रों ने उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत की बुद्धि-शुद्धि के लिए हवन किया. छात्र संघ अध्यक्ष सौरभ जोशी के नेतृत्व में प्राचार्य के माध्यम से कुलपति को ज्ञापन सौंपा गया. जिसमें जल्द से जल्द परीक्षाओं की स्थिति स्पष्ट करने की मांग की गई है. छात्रों का कहना है अगर मंगलवार तक परीक्षाओं की स्थिति स्पष्ट नहीं होती है तो वे उग्र आंदोलन करेंगे.

छात्र संघ अध्यक्ष सौरभ जोशी ने कहा 31 अगस्त को परीक्षाएं कराने को लेकर समय सारिणी, आधिकारिक पत्र जारी कर दिया गया था. जिसमें प्रथम व अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 14 सितंबर से होनी थी. इसके बावजूद परीक्षाओं को लेकर विश्वविद्यालय लगातार छात्र-छात्राओं को गुमराह करने का काम कर रहा है. अब पांच सितंबर को उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने वर्चुअल संगोष्ठी के माध्यम से फर्स्ट और सेकेंड इयर के छात्र-छात्राओं को प्रोन्नत करने की बात कही.

उच्च शिक्षा मंत्री की बुद्धि-शुद्धि के लिए हवन

पढ़ें- रामनगर: क्यारी खाम में बसा है तितलियों का संसार, त्यार में पर्यटकों की धूम

जिससे छात्र भ्रम की स्थिति में आ गए हैं. उन्होंने कहा कि 10 दिन पहले प्रथम वर्ष के परीक्षाओं की समय सारिणी जारी कर दी गई है तो इस तरह के बयान के क्या मायने हैं. छात्रों ने प्राचार्य का घेराव करते हुए कुलपति को भी ज्ञापन भेजा. जिसमें कहा गया कि एक दिन के भीतर अगर परीक्षाओं को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं की गई तो छात्र आंदोलन करने और क्रमिक अनशन करने को बाध्य होंगे. साथ ही उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की मांग की है.

Last Updated : Sep 7, 2020, 9:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details