उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अग्निशमन पखवाड़े की हकीकतः दूसरों को जागरूक करने के चक्कर में खुद ही भूल गए जागरूक होना?

कलेक्ट्रेट परिसर में आगजनी की घटना से निपटने के लिए करीब 42 फायर सिलेंडर लगाए गए हैं. ये सभी फायर सिलेंडर बीते चार अप्रैल को ही एक्सपायर हो चुके हैं. बावजूद अभी तक रिफिल नहीं किया गया है.

By

Published : Apr 21, 2019, 6:12 PM IST

Updated : Apr 21, 2019, 7:06 PM IST

फायर सिलेंडर

बागेश्वरःजिले में बीते दिनों अग्निशमन पखवाड़े का आयोजन किया गया. इस दौरान कई जगह लोगों को आगजनी जैसी घटनाओं की रोकथाम और उससे निपटने के लिए जागरूक किया गया. लेकिन कलेक्ट्रेट में ही जागरूकता की कमी नजर आ रही है. यहां कलेक्ट्रेट परिसर में एक्सपायरी डेट के फायर सिलेंडर रखे गये हैं, जो सीधे जागरूकता अभियानों की पोल खो रहा है. वहीं, प्रशासन की बड़ी लापरवाही को भी उजागर कर रहा है.

जानकारी देते अपर जिलाधिकारी राहुल कुमार गोयल.


बता दें कि अग्निशमन पखवाड़े के तहत बीते दिनों जिले में सरकारी, प्राइवेट कार्यालयों और स्कूलों में आगजनी की घटनाओं से निपटने और रोकथाम के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया. इस दौरान जोर-शोर से आग जैसी घटनाओं से निपटने के लिए संकल्प लिया, लेकिन जागरूकता अभियान यहां हवाई साबित हो रही है. दरअसल, यहां कलेक्ट्रेट परिसर में आगजनी की घटना से निपटने के लिए करीब 42 फायर सिलेंडर लगाए गए हैं. ये सभी फायर सिलेंडर बीते चार अप्रैल को ही एक्सपायर हो चुके हैं. बावजूद अभी तक रिफिल नहीं किया गया है. ऐसे में सवाल उठना भी लाजिमी है कि आगजनी जैसी घटना होने पर कलेक्ट्रेट कर्मी इससे निपटने के लिए तैयार नहीं हैं. जबकि इस परिसर में महत्वपूर्ण विभाग भी हैं.

ये भी पढ़ेंःनीमून को बनाना चाहते हैं खास तो उत्तराखंड की इन खूबसूरत वादियों की तरफ करें रुख

वहीं, मामले पर अपर जिलाधिकारी राहुल कुमार गोयल का कहना है कि चुनाव के चलते फायर सिलेंडरों को रिफिल करने के लिए अप्रूवल लेने में देरी हुई है. सिलेंडरों की अप्रूवल की फाइल भेज दी गई है. जल्द ही फायर सिलेंडर बदलवा लिए जाएंगे.

Last Updated : Apr 21, 2019, 7:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details