उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, आज 108 नए मरीज आए सामने

By

Published : Apr 11, 2023, 8:05 PM IST

कोरोना ने एक बार फिर सरकार और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है. उत्तराखंड में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है. प्रदेश में आज कोरोना के 108 नए मरीज मिले है.

कोरोना ने पकड़ी रफ्तार
कोरोना ने पकड़ी रफ्तार

बागेश्वर: कोरोना ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है. उत्तराखंड में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. मंगलवार 11 अप्रैल को प्रदेश में कोरोना के 108 नए मरीज मिले है. वहीं, कोरोना संक्रमित 56 मरीज सही भी हुए है. प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या भी 197 तक पहुंच गई है.

बीते 24 घंटे की बात करे तो प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले देहरादून जिले से सामने आया है. यहां मंगलवार 11 अप्रैल को कोरोना के 62 नए मरीज मिले है. वहीं, आज नैनीताल से 15 और हरिद्वार व उत्तरकाशी से भी आठ-आठ नए मरीज सामने आए है. देहरादून में कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या भी 87 तक पहुंच गई है.
पढ़ें-कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर दून अस्पताल में हुई मॉक ड्रिल, रामनगर हॉस्पिटल में मिली अनियमितताएं

साल 2023 की बात करे तो प्रदेश में जनवरी से लेकर अभीतक कोरोना के कुल 700 मामले सामने आए है, जिसमें 497 सही भी हो चुकी है. वहीं इस साल उत्तराखंड में कोरोना से अभीतक छह लोगों की मौत हुई है. बता दें कि कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए सरकार की तरफ से भी विशेष सर्तकता बरती जा रही है. प्रदेश में तमाम मेडिकल कॉलेजों और हॉस्पिटलों में बीते दो दिनों से कोरोना को लेकर मॉक ड्रिल चल रही है.

वहीं, बताया जा रहा है कि राज्य सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार भी कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगातार नजर रखे हुए है. जल्द ही केंद्र की तरफ से कोरोना की नई गाइडलाइन जारी हो सकती है. उत्तराखंड सरकार भी केंद्र के अनुसार अपनी गाइडलाइन जारी करेंगी. सरकार को सबसे चिंता ज्यादा चारधाम यात्रा को लेकर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details