उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jun 19, 2021, 4:42 PM IST

ETV Bharat / state

अल्मोड़ा में उफनते गदेरे में बहा स्कूटी सवार बैंककर्मी, युवाओं ने बचायी जान

नैलवाल पाली गांव के निकट खल्टा गदेरे को पार करते समय बैंककर्मी स्कूटी समेत पानी के तेज बहाव में बह गया. संयोगवश भिकियासैंण की ओर से आ रही जीप में बैठे युवाओं ने उफनाये गदेरे से बैंककर्मी को बाहर निकाल लिया.

स्कूटी सवार बैंककर्मी बहा
स्कूटी सवार बैंककर्मी बहा

अल्मोड़ा: जिले में दो दिन से हो रही मूसलाधार बारिश से नदी नाले उफान पर आ गए हैं. इससे पहाड़ी क्षेत्रों में आपदा का खतरा बढ़ गया है. आज सल्ट क्षेत्र के भिकियासैंण में ड्यूटी जा रहा एक बैंक कर्मचारी गदेरा पार करते समय स्कूटी समेत पानी के तेज बहाव में बह गया. गनीमत रही कि उसी वक्त वहां से गुजर रहे कुछ युवाओं ने बैंककर्मी को पानी के बहाव से रेस्क्यू कर बचा लिया. उसकी स्कूटी पानी के बहाव में बह गई.

जानकारी के अनुसार मानिला के कुणीधार निवासी बैंक कर्मचारी शंकर दत्त भट्ट भिकियासैंण स्थित यूको बैंक के लिए अपनी स्कूटी से रवाना हुए. रास्ते में नैलवाल पाली गांव के निकट खल्टा गदेरे को पार करते समय बैंक कर्मी स्कूटी समेत पानी के तेज बहाव में बह गया. संयोगवश भिकियासैंण की ओर से आ रही जीप में बैठे युवाओं ने उफनाये गधेरे से बैंककर्मी को बाहर निकाल लिया. जबकि स्कूटी तेज बहाव के साथ बह गई.

स्कूटी सवार बैंककर्मी बहा

ये भी पढ़ें:गंगा का जलस्तर बढ़ने से घरों में घुसा पानी, 300 लोगों को किया गया शिफ्ट

वहीं, जिले में पिछले 24 घंटे से हो रही बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया. पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश से कई हिस्सों में भूस्खलन होने से मार्ग अवरुद्ध होने की सूचना है. अल्मोड़ा-घाट राष्ट्रीय राजमार्ग सहित जनपद की 6 ग्रामीण सड़कें अवरूद्ध हो गई हैं. तेज बारिश के चलते कोसी नदी, रामगंगा नदी का जल स्तर काफी बढ़ गया है.

जिला प्रशासन और आपदा विभाग द्वारा जनपद के सभी तहसीलों को अलर्ट कर दिया गया है. जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी राकेश जोशी ने बताया कि मौसम विभाग के अलर्ट के बाद जनपद के सभी तहसीलों में जेसीबी मशीनों को तैनात कर दिया गया है. जहां मार्ग अवरुद्ध हो रहे हैं, उन्हें खुलवाया जा रहा है. साथ ही मॉनसून को लेकर जिले में एनडीआरफ को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details