उत्तराखंड

uttarakhand

गैरसैंण मंडल में अल्मोड़ा को शामिल करने का विरोध, यूथ कांग्रेस ने सीएम के लिए किया 'बुद्धि-शुद्धि' यज्ञ

By

Published : Mar 6, 2021, 3:56 PM IST

अल्मोड़ा जिले को गैरसैंण मंडल में शामिल करने का विरोध तेज होने लगा है. युवा जन संघर्ष ने सीएम त्रिवेंद्र का पुतला फूंका. वहीं, यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने गांधीपार्क में मुख्यमंत्री की बुद्धि-शुद्धि के लिए हवन किया.

gairsain division
gairsain division

अल्मोड़ाः सरकार द्वारा गैरसैंण मंडल बनाकर अल्मोड़ा जिले को इस नए मंडल में शामिल करने का विरोध तेज होने लगा है. अल्मोड़ा जिले को नए मंडल में शामिल कर इसकी पहचान खत्म करने का सरकार पर आरोप लगाते हुए इस मामले में आज जहां युवा जन संघर्ष के बैनर तले दर्जनों युवाओं ने चौघानपाटा में प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री का पुतला फूंका. वहीं, यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने गांधीपार्क में मुख्यमंत्री की बुद्धि-शुद्धि के लिए हवन किया.

यूथ कांंग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता वैभव पांडेय ने कहा कि उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सरकार जिस तरह से युवा व आमजन विरोधी फैसले ले रही है. उससे प्रतीत होता है कि इस सरकार को समझाना आम आदमी के बस की बात नहीं है. इसलिए आज यूथ कांंग्रेस को हवन यज्ञ का सहारा लेना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि प्राचीन काल में दानवों की बुद्धि-शुद्धि के लिए भी यज्ञ का सहारा लिया जाता था. इसी को मद्देनजर रखते हुए आज यज्ञ किया गया.

गैरसैंण मंडल में अल्मोड़ा शामिल करने का विरोध

पढ़ेंः सरकार का अजीब फरमान, 4 साल पूरा होने पर कांग्रेस को सौंपी उपलब्धियों के बखान की जिम्मेदारी

उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा जनपद को गैरसैंण मंडल में ले जाने का मुख्यमंत्री का जो फैसला है, उसने सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा का अस्तित्व ही समाप्त कर दिया है.

वहीं, युवा जन संघर्ष के संयोजक मनोज बिष्ट (भय्यू) ने कहा कि सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा कुमाऊं का अभिन्न अंग है. अल्मोड़ा को कुमाऊं मंडल से अलग करके यहां की संस्कृति को खत्म करने की साजिश रची गई है. जिस कारण अल्मोड़ा की जनता को बहुत धक्का लगा है. मुख्यमंत्री द्वारा ऐसे निर्णय से उत्तराखंड की जनता हमेशा परेशान हो रही है. मुख्यमंत्री द्वारा आपने गलत निर्णय यहां की जनता पर थोपे जा रहे हैं. कहा कि अब जनता इसका पुरजोर विरोध करेगी और अगर जरूरत पड़ी तो हम उग्र आंदोलनभी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details