उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अल्मोड़ा: मजदूरों ने बिहार सरकार से लगाई वापसी की गुहार

लॉकडाउन की वजह से भारी संख्या में बिहार के मजदूर अल्मोड़ा में फंसे हुए हैं. परेशान मजदूर सैकड़ों की तादाद में कलेक्ट्रेट पहुंचे और बिहार सरकार से वापस अपने प्रदेश ले जाने की मांग की.

By

Published : May 14, 2020, 2:32 PM IST

almora
मजदूरों ने बिहार सरकार से लगाई गुहार

अल्मोड़ा:केंद्र सरकार ने लॉकडाउन के तीसरे चरण में विभिन्न प्रदेशों में फंसे प्रवासी मजदूरों को घर जाने की छूट दी है. लेकिन अल्मोड़ा में फंसे बिहार के मजदूर अभी भी यहीं हैं. ये मजदूर बिहार सरकार से पिछले काफी दिनों से अपने गृहजनपद वापस आने की गुहार लगा रहे हैं. लेकिन बिहार सरकार ने अभी तक इन मजदूरों की सुध नहीं ली है. वहीं, अपने प्रदेश की सरकार को लेकर इन मजदूरों में खासा आक्रोश है.

मजदूरों ने बिहार सरकार से लगाई गुहार

दरअसल अल्मोड़ा में बिहार के सैकड़ों मजदूर अपने घर वापस लौटने के लिए इन दिनों कलेक्ट्रेट के चक्कर लगा रहे हैं. लेकिन इन मजदूरों को उनके राज्य में भेजने की व्यवस्था अभी तक नहीं हो पाई है. ऐसे में सैकड़ों की तादाद में मजदूरों ने अल्मोड़ा कलेक्ट्रेट में इकट्ठा हो कर बिहार वापस भेजने की मांग की.

ये भी पढ़ें: चमोली: चिड़िंगा-सिलोड़ी मार्ग पर वाहन दुर्घटनाग्रस्त, दो लोगों की दर्दनाक मौत

मजदूरों ने बताया कि अपने घर लौटने के लिए वह अधिकारियों के लगातार चक्कर लगा रहे हैं. लेकिन बिहार सरकार की ओर से उनको वापस लाने के लिए अभी तक कोई व्यवस्था नहीं गई है. मजदूरों का कहना है, कि अगर बिहार सरकार उन्हें वापस लाने की व्यवस्था नहीं करती है, तो वो यहां से पैदल ही चल देंगे.

ये भी पढ़ें: आर्थिक पैकेज : एनबीएफसी को 30 हजार करोड़, एमएसएमई के लिए 50 हजार करोड़ का एलान

वहीं, अधिकारियों का कहना है, कि बिहार के मजदूरों को उनके गृह जनपद वापस भेजने के लिए बिहार सरकार से बातचीत चल रही है. ट्रेन और बसों से मजदूरों को बिहार भेजने का प्रयास जारी है. अधिकारियों का कहना है, कि मजदूर अगर निजी वाहनों या अपने साधन से वापस लौटना चाहते हैं, तो उन्हें तत्काल पास जारी किए जाएंगे. पास देने में प्रशासन की ओर से जरा भी देरी नहीं की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details