उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

महिला अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधा बदहाल, पानी के लिए तरस रहे मरीज और तीमारदार

महिला जिला अस्पताल में अल्मोड़ा के साथ बागेश्वर समेत दूर दराज के गर्भवती महिलाएं रोजाना काफी संख्या में इलाज के लिए पहुंचते हैं, लेकिन मरीजों की संख्या के हिसाब से यहां पर पर्याप्त डॉक्टर तैनात नहीं है.

By

Published : May 7, 2019, 9:57 PM IST

महिला जिला अस्पताल अल्मोड़ा

अल्मोड़ाःसूबे में स्वास्थ्य सेवाओं का हाल किसी से छिपा नहीं है. सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य व्यवस्था इस कदर बदहाल हैं कि ना तो पर्याप्त डॉक्टर हैं ना ही संसाधन. ऐसे में मरीजों को उचित इलाज नहीं मिल पाता है. इसी क्रम में महिला जिला अस्पताल में इनदिनों पानी की काफी किल्लत देखने को मिल रही है. पानी ना आने से वार्डों में भर्ती मरीजों को पीने का पानी तक मयस्सर नहीं हो रहा है. इतना ही नहीं अस्पताल में डॉक्टरों की कमी के चलते मरीजों को समय पर इलाज नहीं मिल पा रहा है.

जानकारी देते तीमारदार और प्रभारी सीएमएस हरीश गर्ब्याल.


बता दें कि महिला जिला अस्पताल में अल्मोड़ा के साथ बागेश्वर समेत दूर दराज के गर्भवती महिलाएं रोजाना काफी संख्या में इलाज के लिए पहुंचते हैं, लेकिन मरीजों की संख्या के हिसाब से यहां पर पर्याप्त डॉक्टर तैनात नहीं है. इतना ही नहीं यहां पर संसाधनों के अलावा जरूरी सुविधाओं का भी अभाव है. आलम ये है कि गर्भवती महिलाओं को हल्द्वानी या अन्य जगहों के लिए रेफर कर दिया जाता है.

ये भी पढ़ेंःअच्छी खबरः देहरादून से मुंबई के लिए कल से भरीये उड़ान


वहीं, अस्पताल में जिन मरीजों का इलाज किया जाता है, उन्हें भी पर्याप्त सुविधाएं नहीं मिल पाती है. इन दिनों महिला अस्पताल में पानी की समस्या बनी हुई है. पानी ना मिलने से मरीजों और उनके तीमारदारों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. स्थानीय लोगों का कहना है कि सरकारी अस्पताल में पानी की काफी किल्लत है. ऐसे में वो पानी खरीदकर काम चला रहे हैं. साथ ही कहा कि अस्पताल में दवाईयां ना होने से मरीजों को बाहर से मंगानी पड़ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details