उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

स्कूल के विलयीकरण के विरोध में उतरे ग्रामीण, दी उग्र आंदोलन की चेतावनी.

राजकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पाली के विलयीकरण के विरोध में ग्रामीणों ने जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर मौन प्रदर्शन किया .दर्जनों की संख्या में कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीणों ने विद्यालय के विलयीकरण के आदेश को वापस लेने की मांग की .

By

Published : Jul 26, 2019, 7:58 AM IST

विरोध में उतरे ग्रामीण

अल्मोड़ा: राजकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पाली के विलयीकरण के विरोध में ग्रामीणों ने जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर मौन प्रदर्शन किया .दर्जनों की संख्या में कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीणों ने विद्यालय के विलयीकरण के आदेश को वापस लेने की मांग की .

विरोध में उतरे ग्रामीण
ग्रामीणों का कहना है कि 2014 में धौलादेवी विकासखंड के पालिगुणादित्य में कन्या उच्चतर माध्यमिक हाईस्कूल के संचालन का शासनादेश हुआ था. जिसके बाद से यहां कक्षा 6 में किसी भी छात्रा का प्रवेश नहीं हुआ. इस बार भी सिर्फ कक्षा 9 ,10 में प्रवेश कराया गया है, जबकि इस क्षेत्र में काफी जनसंख्या है.ग्रामीणों का आरोप है कि पढ़ाई के लिए बच्चों को दूर तक जाना पड़ता है. ऐसे में इस विद्यालय को बंद कर उसका विलयीकरण किया जाना गलत है. ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि विद्यालय के विलयीकरण का आदेश जल्द से जल्द निरस्त नहीं किया गया तो वह उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details