उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

तल्ला तोली गांव के नाम स्वीकृत हुई सड़क पहुंची दूसरे गांव, विरोध में उतरे ग्रामीण

टकोली-तल्ला तोली-टाटिक सड़क का निर्माण तल्ला तोली गांव से ना होने पर ग्रामीणों ने जमकर प्रदर्शन किया. ग्रामीणों ने प्रशासन और पीएमजीएसवाई के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी कर सड़क को उनके गांव से जोड़ने की मांग की.

By

Published : Jul 10, 2019, 4:24 AM IST

Updated : Jul 10, 2019, 4:56 AM IST

villagers protest for road in almora

अल्मोड़ाःलमगड़ा के तल्ला तोली गांव में लंबे संघर्ष और लगातार मांग के बाद सड़क की स्वीकृति तो मिली, लेकिन सड़क गांव तक नहीं पहुंची. गांव से दो किमी पहले ही ये सड़क दूसरे गांव को जोड़ते हुए सड़क आगे बढ़ गई है. जिसे लेकर ग्रामीणों में भारी आक्रोश है. इसी कड़ी में ग्रामीणों ने सड़क पर उतर कर प्रशासन और पीएमजीएसवाई के अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. वहीं, उन्होंने जल्द सड़क ना बनने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी.

सड़क निर्माण को लेकर प्रदर्शन करते ग्रामीण.

ग्रामीणों का कहना है कि बीते 25 साल से वो तल्ला तोली में सड़क की मांग कर रहे थे. जिस पर साल 2011 में टकोली-तल्ला तोली-टाटिक तक पीएमजीएसवाई के तहत सड़क मार्ग को स्वीकृति मिली, लेकिन सड़क उनके गांव नहीं पहुंच पाई है. साथ ही आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए ग्रामीणों को गुमराह कर सड़क का गलत सर्वे किया गया.

ये भी पढ़ेंः स्वास्थ्य विभाग की टीम को देख भाग खड़े हुए अस्पताल के सभी कर्मचारी, हॉस्पिटल सीज

उन्होंने कहा कि सड़क तल्ला तोली के लिए स्वीकृत हुई है, लेकिन गांव से 2 किलोमीटर दूर ढैली गांव को सड़क से जोड़ दिया गया और तल्ला तोली गांव को छोड़ दिया गया, जबकि तल्ला तोली गांव में 700 परिवार रहते हैं. साथ ही कहा कि जिस गांव को इस सड़क से जोड़ा गया. वहां पर महज पांच परिवार रहते हैं.

ग्रामीणों का कहना है कि सड़क नहीं होने से मरीजों को पैदल और डोली के जरिए अस्पताल ले जाना पड़ता है. ऐसे में कई बार मरीज रास्ते में दम तोड़ जाता है. सड़क ना होने से ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. वहीं, उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि उनकी अनदेखी की गई तो वो उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे.

Last Updated : Jul 10, 2019, 4:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details