उत्तराखंड

uttarakhand

सोमेश्वरः मांगों को लेकर प्रधान संगठन ने CDO से की मुलाकात

By

Published : Jul 9, 2020, 4:40 PM IST

सोमेश्वर प्रधान संगठन ने मुख्य विकास अधिकारी से मुलाकात कर सड़क निर्माण और जंगली जानवरों से निजात दिलाने की मांग की.

someshwar news
प्रधान संगठन

सोमेश्वरः ग्राम प्रधान संगठन के पदाधिकारियों ने मुख्य विकास अधिकारी से मुलाकात की. साथ ही ग्राम पंचायतों और क्षेत्र की समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन भी सौंपा. प्रधान संगठन की मांग है कि परिवार रजिस्टर में कोई भी संशोधन करने के लिए शपथ पत्र देने की बाध्यता को खत्म किया जाए और इसे स्थान पर कोई अन्य प्रमाण पत्र मान्य किया जाए. साथ ही सड़क निर्माण और जंगली जानवरों से निजात दिलाने की मांग भी की.

जानकारी देते प्रधान संगठन के अध्यक्ष रंजीत नयाल.

ग्राम प्रधान संगठन के पदाधिकारियों का कहना है कि सड़क का निर्माण नहीं होने से लोगों को ब्लॉक में पहुंचना मुश्किल हो रहा है. ऐसे में रनमन-गणनाथ-ताकुला सड़क का शीघ्र निर्माण किया जाए. इसके अलावा पंचायत कर्मचारियों के पद रिक्त होने से विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं. ऐसे में विकासखंड में रिक्त पड़े ग्राम विकास, ग्राम पंचायत विकास अधिकारियों और मनरेगा कर्मचारियों के रिक्त पदों पर शीघ्र नियुक्ति की जाए.

ये भी पढ़ेंःउत्तरकाशी: 3 दिनों बाद यमुनोत्री हाईवे पर आवाजाही हुई शुरू

ग्राम प्रधान संगठन के अध्यक्ष रंजीत नयाल ने कहा कि ज्यादातर कर्मचारियों को कार्य क्षमता से ज्यादा गांव का प्रभार दिया गया है. जिससे गांव के विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं. इसके अलावा मनरेगा कार्यों का समय पर भुगतान करें. वहीं, उन्होंने विभिन्न समस्याओं के निराकरण करने की मांग भी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details