उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

'मासी एक अलख पहाड़' को लेकर दौड़े धावक, महांकूटेश्वर ने मारी बाजी

चौखुटिया में मासी एक अलख पहाड़ के तहत विभिन्न प्रकार की मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया. इस मैराथन में स्थानीय लोगों ने बढ़-चढ़ कर प्रतिभाग किया.

By

Published : Oct 20, 2019, 11:38 PM IST

'मासी एक अलख पहाड़' को लेकर दौड़े धावक

चौखुटिया:रविवार को चौखुटिया के मासी में एक अलख पहाड़ के लिए अभियान के तहत 21 किमी हाफ मैराथन दौड़ कराई गई. इस दौड का आयोजन मां शारदा जन सेवा समिति की ओर से किया गया. वहीं, दौड़ में कर्नाटक के महांकूटेश्वर प्रथम, कोटद्वार के मंजीत सिंह द्वितीय और उत्तराखंड पुलिस के हरीश कोरंगा तृतीय स्थान पर रहे.

'मासी एक अलख पहाड़' को लेकर दौड़े धावक

जबकि चौथे से दसवें स्थान पर कोटद्वार के विपिन कुमार, रानीखेत के अवधेश नारायण यादव, देहरादून के सौरभ गौड़, रानीखेत के मनीष कुमार, सोमेश्वर के कमल सिंह, बागेश्वर के सुनील कुमार बरादा और मनीष सिंह रहे. जिनको नकद राशि और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. पुरस्कार का वितरण मुख्य अतिथि पर्यावरण प्रेमी जगत सिंह चौधरी, विधायक महेश नेगी और एवरेस्ट विजेता शीलत सहित अन्य अतिथियों ने किया. कार्यक्रम का संचालन गोपाल मासीवाल ने किया. इस मैराथन का आयोजन मासी-चौखुटिया के बीच किया गया. इस दौरान पुलिस प्रशासन द्वारा दो घंटे तक यातायात बंद रखा गया.

ये भी पढ़ें: नॉर्थ ईस्ट के छात्रों की सुरक्षा के लिए स्पेशल सेल का गठन, पुलिस मुख्यालय ने जारी किया ये नंबर

मैराथन के अलावा तीन अन्य दौड़ प्रतियोगितायें भी आयोजित की गई थी, जिसमें पुरुषों के साथ महिलाओं ने भी प्रतिभाग किया. इस दस किलोमीटर की दौड़ में असम राइफल के जवान एलआर लूथर और वाराणसी की रीमा पटेल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया. इसी तरह पांच किलामीटर की दौड़ में रुद्रपुर के ललित गड़िया और पिथौरागढ़ की मोनिका जोशी प्रथम स्थान पर रहीं. तीन किलोमीटर दौड़ में अव्वल प्रतिभागियों की संख्या ज्यादा होने से उनका निर्णय लक्की ड्रा से निकाला गया, जिसमें दस प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details