उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ठेका प्रथा के खिलाफ कार्य बहिष्कार पर प्रदेश के सफाई कर्मचारी

प्रदेशभर में सफाई कर्मचारी ठेका प्रथा खत्म करने जैसे दर्जनों मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार कर रहे हैं. सफाई कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार 8 अप्रैल तक जारी रहेगा.

By

Published : Apr 6, 2021, 9:56 PM IST

Kashipur
काशीपुर

अल्मोड़ा/काशीपुरःठेका प्रथा खत्म करने की मांग को लेकर प्रदेशभर के निगम और पालिका के सफाई कर्मचारी मुखर हो गए हैं. निकायों सहित सरकारी विभागों में सफाई कार्य से ठेका प्रथा खत्म करने आदि समस्याओं के समाधान को लेकर अल्मोड़ा में सफाईकर्मी 4 दिवसीय धरने पर बैठे हैं. उनका कहना है कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई तो उग्र आंदोलन और कार्य बहिष्कार पर किया जाएगा. कर्मचारियों का कहना है कि 8 अप्रैल तक धरना जारी रहेगा. इसके बाद 10 अप्रैल से 25 अप्रैल तक सफाई कर्मचारी अधिकार यात्रा निकालकर जागरूकता अभियान चलाएंगे. 1 मई को मुख्यमंत्री आवास घेराव किया जाएगा. अगर इसके बाद भी सरकार नहीं जागी तो 2 मई से अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः दून की सड़कें बदहाल, फिर भी PWD ने लौटा दिए मरम्मत के 65 लाख रुपए

उधर काशीपुर में भी देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ के प्रांतीय आवाहन पर द्वितीय चरण के दूसरे दिन नगरनिगम के पर्यावरण मित्रों द्वारा निगम परिसर में धरना प्रदर्शन कर उपजिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम 11 सूत्रीय मांगों का एक ज्ञापन सौंपा. कार्य बहिष्कार के दूसरे दिन नगरनिगम के पर्यावरण मित्रों द्वारा निगम परिसर में धरना प्रदर्शन किया गया. बता दें कि देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ द्वारा सफाई कर्मियों की ठेका प्रथा खत्म किए जाने और सफाई कर्मचारियों को स्थाई पदों की भर्ती शुरू करने जैसे 11 मांग सरकार के सामने रखी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details