उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ग्रीष्मकालीन राजधानी के खिलाफ उपपा का प्रदर्शन, जलाईं अध्यादेश की प्रतियां

अल्मोड़ा के चौघानपाटा चौक में एकत्रित होकर उपपा के कार्यकर्ताओं ने गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाए जाने के खिलाफ नारेबाजी की. ग्रीष्मकालीन राजधानी के अध्यादेश की प्रतियां भी जलाई गईं.

By

Published : Jun 11, 2020, 5:53 PM IST

almora
उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी

अल्मोड़ा:प्रदेश सरकार द्वारा गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाए जाने पर गुरुवार को उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने इसे उत्तराखंड राज्य की अवधारणा के साथ छल बताया है. अल्मोड़ा में इसके खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. इस मौके पर ग्रीष्मकालीन राजधानी के अध्यादेश की प्रतियां भी जलाई गईं.

गैरसैंण ग्रीष्मकालीन राजधानी के खिलाफ उपपा का प्रदर्शन

अल्मोड़ा के चौघानपाटा चौक में एकत्रित होकर उपपा के कार्यकर्ताओं ने गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी बनाए जाने के खिलाफ नारेबाजी की. पार्टी के नेताओं ने कहा कि कांग्रेस-बीजेपी के नकली गैरसैंण और उत्तराखंड की अवधारणा को साकार करने के साथ ही असली गैरसैंण के बीच अंतर समझने का वक्त आ गया है.

पढ़ें:हल्द्वानी में बदला मौसम का मिजाज, लोगों को गर्मी से मिली राहत

उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा कि पिछले 20 सालों से राज्य की अवधारणा के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. राज्य में शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था चौपट हो गयी है. राज्य में बेरोजगारी चरम पर है. जमीनों और प्राकृतिक संसाधनों की लूट हो रही है, लेकिन सरकार अपने ग्रीष्मकालीन सैरगाह बनाने में लगी है.

उन्होंने कहा कि आज तक बीजेपी और कांग्रेस की सियासी चालों ने राज्य की अवधारणा के साथ खिलवाड़ किया है. अब जनता की मांग है कि एक राज्य में एक स्थायी राजधानी बननी चाहिए. सरकार जनता को ग्रीष्मकालीन राजधानी के नाम पर गुमराह कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details