उत्तराखंड

uttarakhand

अजय भट्ट ने KRC रानीखेत में शहीदों को किया नमन, वीरांगनाओं को किया सम्मानित

By

Published : Dec 27, 2021, 5:14 PM IST

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर मुख्यालय रानीखेत पहुंचकर शहीदों को नमन किया. इस दौरान उन्होंने केआरसी की कुमाऊं शॉल फैक्ट्री में कार्यरत वीर नारियों को सम्मानित किया.

almora NEWS
अल्मोड़ा समाचार

अल्मोड़ाः केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने रानीखेत स्थित भारतीय सेना के कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर मुख्यालय (केआरसी) पहुंचकर शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित कर शहीदों को नमन किया. इस दौरान उन्होंने वीरांगनाओं को सम्मानित भी किया.

भारतीय सेना के ऐतिहासिक सोमनाथ मैदान स्थित शहीद स्मारक पर सोमवार को केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने बलिदानी सपूतों को नमन किया. इसके बाद उन्होंने केआरसी की कुमाऊं शॉल फैक्ट्री में कार्यरत वीरांगनाओं को सम्मानित किया. उन्होंने कहा कि देश के लिए सर्वस्व न्योछावर करने वाले रणबांकुरों के बूते राष्ट्रवासी सुरक्षित हैं. उन्होंने कहा कि देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीर सूपतों की करीब 20 वीरांगनाएं कारखाने में न केवल मनोयोग से मेहनत कर रही हैं बल्कि अपने जज्बे से हर एक नागरिक को देश के लिए समर्पण व देशसेवा का भाव भी जगा रही हैं.

KRC रानीखेत में शहीदों को किया नमन

केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट ने कहा कि देश के शहीद जांबाजों की वीरनारियां अनुकरणीय उदाहरण हैं. वीरांगनाएं समाज में आदर्श के रूप में मार्गदर्शन दे रही हैं. बलिदानी जांबाजों की वजह से ही देशवासी सुरक्षित हैं. उनकी वीर नारियों के त्याग को सैल्यूट जो हर एक भारतीय को देशसेवा की सीख दे रही हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय फौज की सैन्य परंपरा का बेहद गौरवशाली इतिहास रहा है. देश के लिए सर्वस्व न्योछावर करने वाले रणबांकुरों के बूते राष्ट्रवासी आज सुरक्षित हैं.

ये भी पढ़ेंः सोमेश्वर: गोविंदपुर में AAP की जनसभा, बीजेपी-कांग्रेस पर विकास कार्यों को रोकने का आरोप

वहीं, पर्यटन नगरी रानीखेत में टूरिज्म को बढ़ावा दिए जाने की बात पर अजय भट्ट ने कहा कि रोपवे का मामला कहां लटका है, पता लगाया जाएगा. रोपवे निजी कंपनी लगाती हैं. वह समस्याओं का आकलन कर अपना व्यवसाय करती हैं. कोई प्रस्ताव आएगा तो राज्य सरकार से मंगाएंगे. उन्होंने कहा कि कैंट बोर्ड से भविष्य में कई अच्छी सुविधाएं मिलेंगी. एक्ट में संशोधन होने हैं. अभी बहुत ज्यादा बोलना ठीक नहीं, संवेदनशील बिंदु है लेकिन आने वाले दौर में सुखद परिणाम दिखेंगे. उत्तराखंड में चारों धामों में व पर्यटन सर्किट में कई करोड़ों के काम चल रहे हैं. भविष्य में और बेहतर योजनाएं चलाई जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details