उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Mar 31, 2021, 7:34 PM IST

Updated : Mar 31, 2021, 8:11 PM IST

ETV Bharat / state

सल्ट उपचुनाव: UKD प्रत्याशी मोहन उपाध्याय का नॉमिनेशन रद्द, जानिए वजह?

सल्ट विधानसभा उपचुनाव को लेकर आज सभी प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की जांच की गई. जांच में यूकेडी प्रत्याशी मोहन उपाध्याय के नामांकन पत्र को निरस्त कर दिया गया है. जिसका कारण उनका नाम उत्तराखंड के किसी भी वोटर लिस्ट में नाम शामिल नहीं होना बताया जा रहा है.

यूकेडी प्रत्याशी मोहन उपाध्याय का नामांकन रद्द
यूकेडी प्रत्याशी मोहन उपाध्याय का नामांकन रद्द

अल्मोड़ा: सल्ट उपचुनाव को लेकर 8 प्रत्याशियों ने नामांकन भरा था, लेकिन 17 अप्रैल को होने वाले इस चुनावी जंग से पहले ही उत्तराखंड क्रांति दल के प्रत्याशी मोहन उपाध्याय का नामांकन रद्द कर दिया गया. अब इस चुनावी अखाड़े में केवल 7 प्रत्याशी ही अपनी किस्मत आजमाएंगे.

आज सभी प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की जांच की गई. जांच में यूकेडी प्रत्याशी मोहन उपाध्याय के नामांकन पत्र को निरस्त कर दिया गया है. जिसका कारण उनका नाम उत्तराखंड के किसी भी वोटर लिस्ट में नाम शामिल नहीं होना बताया जा रहा है. जिसके बाद अब केवल 7 प्रत्याशी ही मैदान में बचे हैं. वहीं, नाम वापसी का अंतिम दिन 3 अप्रैल है.

ये भी पढ़ें:हरिद्वार बना अंडरग्राउंड केबलिंग वाला देश का दूसरा शहर, सीएम और केंद्रीय राज्यमंत्री ने किया उद्घाटन

सल्ट विधानसभा रिटर्निंग ऑफिसर राहुल शाह ने बताया कि सल्ट उप चुनाव के लिए प्रत्याशियों की नामाकंन पत्रों की जांच की गई. जांच के दौरान यूकेडी प्रत्याशी मोहन उपाध्याय का नाम उत्तराखंड के किसी भी विधानसभा के वोटर लिस्ट नहीं होने के कारण उनका नामाकंन पत्र निरस्त कर दिया गया है. बाकी 7 प्रत्याशियों के नामाकंन पत्र सही पाये गए.

बता दें कि यूकेडी प्रत्याशी मोहन उपाध्याय ने 30 मार्च को नामांकन कराया था. मोहन उपाध्याय मूल रूप से सल्ट क्षेत्र के हैं, लेकिन अब वह दिल्ली में रहते हैं. सल्ट से वह उपचुनाव लड़ने आये थे. यूकेडी जिलाध्यक्ष शिवराज बनौला ने बताया कि उनके प्रत्याशी का दिल्ली के वोटर लिस्ट में नाम था, जिसे उन्होंने 24 मार्च को ऑनलाइन कटवा दिया था, लेकिन नाम कटवाकर दूसरे जगह जोड़ने की प्रक्रिया में एक हफ्ते से अधिक का समय लगता है, जिस कारण उनका नामांकन आज रद्द हो गया.

Last Updated : Mar 31, 2021, 8:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details