उत्तराखंड

uttarakhand

अल्मोड़ा में पिकअप वाहन खाई में गिरने से दो महिलाओं की मौत, उत्तरकाशी में एम्बुलेंस दुर्घटनाग्रस्त

By

Published : Jun 23, 2023, 7:39 PM IST

शुक्रवार को उत्तराखंड के अल्मोड़ा और उत्तरकाशी जिले में दो अलग-अलग में दो लोगों की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए. घायलों में एक की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिसको उपचार के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

अल्मोड़ा/उत्तरकाशी: कुमाऊं मंडल के अल्मोड़ा जिले में पिकअप वाहन खाई में गिर गया. इस हादसे में दो महिलाओं की मौत हो गई, जबकि ड्राइवर गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है. हादसा अल्मोड़ा जिले के भिकियासैंण इलाके में हुआ है. वहीं, गढ़वाल मंडल के उत्तरकाशी जिले में 108 सेवा की एम्बुलेंस दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस हादसे में ड्राइवर और फार्मसिस्ट घायल हो गए.

खाई में गिरा पिकअप वाहन: जानकारी के मुताबिक अल्मोड़ा जिले के भिकियासैंण तहसील इलाके में दल्मोड़ी बघाड़ मोटर मार्ग पर पिकअप वाहन करीब दो मीटर गहरी खाई में गिर गया. हादसे के वक्त वाहन में चार लोग सवार बताए जा रहे थे. हादसे के दौरान एक व्यक्ति ने तो वाहन से कूदकर अपनी जान बचा ली, लेकिन दो महिलाएं और ड्राइवर वाहन के साथ खाई में गिर गया.
पढ़ें-केदारनाथ जा रहे तीर्थयात्रियों का वाहन खाई में गिरा, एक व्यक्ति की मौत, 7 घायल

मौके पर मौजूद लोगों ने किसी तरह खाई में जाकर तीनों लोगों का रेस्क्यू और उन्हें ऊपर सड़क पर लाए. तीनों को तत्काल सीएससी भिकियासैंण को भेजा, जहां डॉक्टरों ने बघाण निवासी 65 वर्षीय यशोदा देवी पत्नी कुंदन सिंह और 40 वर्षीय मोहनी देवी पत्नी कृपाल सिंह को मृत घोषित कर दिया. वहीं, 28 वर्षीय पिकअप वाहन चालक कुंवर सिंह पुत्र लाल सिंह की गंभीर स्थिति को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद रामनगर हायर सेंटर रेफर कर दिया. वाहन में सवार जोगा सिंह ने वाहन के गिरते ही छलांग लगाकर अपने को बचा लिया था.

अल्मोड़ा सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हुई है.

तहसीलदार निशा रानी ने जानकारी देते हुए बताया कि हादसे में दो महिलाओं की मौत हुई है. चालक को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर भेजा गया है. वाहन में सवार चौथे व्यक्ति को कोई चोट नहीं है. हादसे के कारणों का पता नहीं चल सका है. मृतकों का पंचायतनामा भर पोस्टमॉर्टम की कार्रवाई की जा रही है.
पढ़ें-बागेश्वर सरयू तट पर एक साथ जली 7 चिताएं, पिथौरागढ़ हादसे में दो जवान समेत 10 लोगों की गई थी जान

उत्तरकाशी में एम्बुलेंस दुर्घटनाग्रस्त: शुक्रवार शाम को गर्भवती महिला को लेने जा रही 108 सेवा पौंटी रोड़ पर सुनाल्डी खड्ड के समीप दुघर्टनाग्रस्त हो गई, जिसमें सवार चालक और फार्मसिस्ट घायल हो गए. जिन्हें उपचार के लिए सीएचसी बड़कोट पहुंचाया गया. प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को छुट्टी दे दी गई.

उत्तरकाशी में एम्बुलेंस दुर्घटनाग्रस्त

जानकारी के अनुसार शुक्रवार शाम को बड़कोट सीएचसी से 108 सेवा पौंटी गांव में गर्भवती महिला को लेने जा रहे थी. सुनाल्डी के समीप एंम्बुलेंस अनियंत्रित होकर सड़क से खेत में पलट गई, जिसमें सवार चालक अंकित सिंह और फार्मसिस्ट विजय सिंह को हल्की चोटें आई, जिन्हें सीएचसी बड़कोट में उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details