उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सोमेश्वरः चीड़ की लकड़ी के साथ पुलिस ने दो तस्कर दबोचे, वाहन किया सीज

सोमेश्वर के जंगलों से अवैध लकड़ी की तस्करी करने में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जिसके पास से चीड़ के 14 तख्त बरामद हुआ है. पुलिस के अनुसार तख्ते की कीमत 8,400 रुपये है.

By

Published : Jun 3, 2020, 9:14 PM IST

someshwar
लकड़ी तस्कर

सोमेश्वर: लॉकडाउन के बीच जंगलों से अवैध लकड़ी की तस्करी करने वालों पर पुलिस की कड़ी नजर है. एसओजी की सूचना पर सोमेश्वर पुलिस ने पथरिया तिराहा पर चेकिंग के दौरान चीड़ के 14 तख्तों के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही तस्करी में प्रयुक्त वाहन को सीज किया है.

दरअसल, एसएसपी पीएन मीणा के निर्देश पर पुलिस की ओर से जगह-जगह चेकिंग अभियान तेज कर दिया गया है. एसओजी की सूचना पर पुलिस ने पथरिया तिराहा पर चेकिंग के दौरान वाहन संख्या- यूके-01टीए-2228 बोलेरो को पकड़ा. जिसमें चीड़ के 14 तख्तों के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

पढ़ें:बिना इजाजत मथुरा से बदरीनाथ जा रहे पांच लोग गिरफ्तार

बता दें कि आरोपी गिरीश कुमार पुत्र दीवानी राम और हीरा सिंह पुत्र अमर सिंह भगतोला के रहने वाले हैं. पुलिस के अनुसार बरामद चीड़ के तख्ते की कीमत 8 हजार 400 रुपये है.

वहीं, एसओजी प्रभारी नीरज भाकुनी ने बताया कि दोनों आरोपी बिना कागजात के अवैध रूप से वन संपदा की तस्करी कर रहे थे. इस कारण दोनों के खिलाफ थाना सोमेश्वर में धारा 26/55 वन अधिनियम एवं 188 के तहत मुकदमा दर्ज और बोलेरो को सीज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details