उत्तराखंड

uttarakhand

सल्ट उपचुनाव को लेकर मतदान कर्मियों को दिया प्रशिक्षण

By

Published : Apr 2, 2021, 9:31 AM IST

अल्मोड़ा सल्ट विधानसभा उपचुनाव को शांतिपूर्वक, निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने के लिए मतदान कार्य में तैनात किये गये कर्मियों को उदय शंकर अकादमी में प्रथम चरण का प्रशिक्षण दिया गया.

sult-by-election-almora
sult-by-election-almora

अल्मोड़ा:सल्ट विधानसभा उपचुनाव को शांतिपूर्वक, निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने के लिए मतदान कार्य में तैनात किये गये कर्मियों को उदय शंकर अकादमी में प्रथम चरण का प्रशिक्षण दिया गया. इसमें पीठासीन अधिकारियों, मतदान अधिकारी प्रथम, सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेटों को ईवीएम और वीवीपैट के अलावा सैद्धांतिक प्रशिक्षण दिया गया.


प्रशिक्षण के दौरान भारत निर्वाचन आयोग द्वारा तैनात सामान्य पर्यवेक्षक हरगुंजीत कौर ने उपस्थित कार्मिकों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों को अमल में लाकर मतदान प्रक्रिया संपादित की जाए. उन्होंने कहा कि जो प्रशिक्षण दिया जा रहा है उसे अच्छे से आत्मसात करते हुए एक टीम भावना से कार्य करना सुनिश्चित करें. पर्यवेक्षक ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष ढंग से पूर्ण कराना उनकी जिम्मेदारी है.

पढ़ें:महाकुंभ मेला IG संजय गुंज्याल ने खोया-पाया केंद्र का किया उद्घाटन

प्रशिक्षण में उपस्थित जिला निर्वाचन अधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने कहा कि लोकतंत्र में चुनाव एक अति महत्वपूर्ण कार्य है. उन्होंने कहा कि सभी कार्मिक दिये गये दायित्वों का निर्वहन पूरी तत्परता के साथ करें. प्रशिक्षण को पूर्ण गंभीरता के साथ लेते हुए कहीं पर कोई शंका हो तो उसका अवश्य समाधान कर लिया जाए. उन्होंने सभी कार्मिकों को आयोग द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशों का भली-भाॅति अध्ययन व आचार संहिता का पूर्ण पालन करने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details