उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 9, 2020, 5:50 PM IST

Updated : Apr 9, 2020, 8:19 PM IST

ETV Bharat / state

प्रशासन ने किया अनदेखा तो ग्राम प्रधान खुद कर रहे सैनेटाइजर का छिड़काव

ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना से बचाव के लिए कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. जिसको लेकर क्षेत्र के ग्राम प्रधान संगठन और जनप्रतिनिधियों ने शासन प्रशासन से गांवों की सुध लेने की अपील की है.

sprayed sanitizer
सैनेटाइजर का छिड़काव

सोमेश्वर: वैश्विक महामारी कोरोनो को लेकर पूरे देशभर में लगातार सतर्कता बरती जा रही है. वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के बचाव को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. जिसको लेकर क्षेत्र के ग्राम प्रधान संगठन और जनप्रतिनिधियों ने शासन प्रशासन से गांवों की सुध लेने की अपील की है.

ग्राम प्रधान खुद कर रहे सैनेटाइजर .

प्रशासन ने गांवों में सैनेटाइजर छिड़काव को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की है. ग्राम प्रधानों ने ग्रामीणों को मास्क, बगैर राशन कार्ड वाले मजदूरों को राशन देने और प्रत्येक गांव को सैनेटाइज करने की भी मांग प्रशासन से की है.

खीराकोट के युवा ग्राम प्रधान पवन चंद्र जोशी का कहना है कि तहसील प्रशासन से गांव और बाजार को सैनेटाइज करने की मांग की है. लेकिन आज तक न तो सैनेटाइजर पहुंचा और न ही मास्क मिले. उन्होंने कहा कि उन्हें तहसील प्रशासन से स्प्रे मशीन और केमिकल मिला है, लेकिन छिड़काव के लिए कोई आदमी नहीं भेजा. अब वह खुद स्प्रे मशीन से चनौदा इलाके को सैनेटाइज कर रहे हैं.

ताकुला के ज्येष्ठ ब्लॉक प्रमुख ऐडवोकेट ललित दोसाद ने जिलाधिकारी अल्मोड़ा को ज्ञापन भेजकर सभी गांवों में सैनेटाइजर का छिड़काव करने और ग्रामीणों को मास्क उपलब्ध कराने की मांग की है.

पढें:नैनीताल में मिले कोरोना के दो नये मरीज, कुल मरीजों की संख्या हुई 35

तहसील के राजस्व उपनिरीक्षक एआर आर्य का कहना है कि ग्राम प्रधान को स्प्रे मशीन और केमिकल तहसील से निर्गत किया गया है. उनके द्वारा चनौदा में सैनेटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है.

Last Updated : Apr 9, 2020, 8:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details