उत्तराखंड

uttarakhand

भारतीय सेना को मिले 135 जांबाज, आन-बान-शान की ली शपथ

By

Published : Mar 13, 2022, 11:09 AM IST

कुमाऊं रेजीमेंट सेंटर रानीखेत में कुमाऊं, नागा रेजीमेंट के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया. शपथ ग्रहण में 135 रिक्रूटों ने देश की आन, बान और शान की रक्षा करने का संकल्प लेकर भारतीय सेना में शामिल हो गए.

Kumaon Regiment oath in ranikhet
Kumaon Regiment oath in ranikhet

रानीखेत:कुमाऊं रेजीमेंट सेंटर रानीखेत में कुमाऊं, नागा रेजीमेंट के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया. इस मौके पर देश की आन, बान और शान की रक्षा का संकल्प लेकर 135 नए जांबाज जवान भारतीय सेना के अभिन्न अंग बन गए. मुख्य अतिथि केआरसी के डिप्टी कमांडेंट कर्नल एसके यादव ने परेड की सलामी ली. उन्होंने रेजीमेंट पर प्रकाश डालते हुए नव प्रशिक्षित जवानों से रेजीमेंट की गौरवशाली परंपराओं को आगे बढ़ाने का आह्वान किया.

ऐतिहासिक सोमनाथ मैदान में आयोजित कुमाऊं, नागा रेजीमेंट के शपथ ग्रहण समारोह के मुख्य अतिथि केआरसी डिप्टी कमांडेंड कर्नल यादव ने परेड का निरीक्षण किया. नव प्रशिक्षित जवानों की विभिन्न टुकड़ियों ने परेड कमांडर कैप्टन सुमुक एमएस के नेतृत्व में रेजीमेंट बैंड की देशभक्ति स्वर लहरियों के बीच शानदार मार्चपास्ट निकाल मुख्य अतिथि को सलामी दी. धर्मगुरु ने राष्ट्र ध्वज व धर्मग्रंथों को साक्षी रख जवानों को देश सेवा की शपथ दिलाई. कसम परेड में नव प्रशिक्षित जवानों ने जैसे ही अंतिम पग पार किया. भारतीय सेना को 135 नए जांबाज जवान मिल गए.

भारतीय सेना को मिले 135 जांबाज.

पढ़ें:महिला वर्ल्ड कप में स्नेह राणा का शानदार प्रदर्शन जारी, झटके तीन विकेट

समारोह को संबोधित करते हुए डिप्टी कमांडेंट कर्नल ने कहा कि सेना में शामिल होकर जवानों ने अपने जीवन का सर्वोच्च निर्णय लिया है. उन्होंने जवानों से देश व सीमाओं की रक्षा के लिए सर्वोच्च बलिदान देने के लिए भी तत्पर रहने का आह्वान किया. इस मौके पर उन्होंने प्रशिक्षण के दौरान विभिन्न गतिविधियों में अव्वल स्थान पाने वाले प्रापकों को उत्कृष्ट मेडल देकर सम्मानित किया. नौ महीने के कठिन परिश्रम और प्रशिक्षण के बाद उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले सैनिकों को मेडल देकर सम्मानित किया गया. जिसमें सिपाही विजय सिंह मेहता, दिनेश सिंह, विजय सिंह, तुरन सिंह, नवनीत, अजय सिंह शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details