उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पीआरडी जवानों को 4 माह से नहीं मिला वेतन, हाई कोर्ट का खटखटाया दरवाजा

प्रांतीय रक्षक दल के जवानों ने बैठक कर सरकार से वेतन भत्ते समेत 365 दिन स्थाई रोजगार देने की मांग की है. उनका कहना है कि जो भी ड्यूटी उनको दी जाती है, वह उसके अनुरूप वे काम कर रहे हैं लेकिन उनको समय से वेतन नहीं मिल रहा है.

By

Published : Feb 7, 2020, 3:29 PM IST

Provincial Guard Team News
पीआरडी कर्मचारियों ने की बैठक

अल्मोड़ा: प्रांतीय रक्षक दल (पीआरडी) के जवानों ने बैठक कर सरकार से वेतन भत्ते समेत 365 दिन स्थाई रोजगार देने की मांग की है. प्रांतीय रक्षक दल के जवानों का कहना है कि पिछले चार महीनों से उन्हें वेतन नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि वे पूरे समय अपनी ड्यूटी ईमानदारी से करते आए हैं, जो भी ड्यूटी उनको दी जाती है. बावजूद इसके उन्हें समय से वेतन नहीं दिया जा रहा है.

पीआरडी जवानों का कहना है कि युवा कल्याण विभाग उनको कभी दो महीने, तो कभी तीन महीने की ड्यूटी पर रखता है. उन्होंने कहा कि वे अब न्याय के लिए हाई कोर्ट की शरण में पहुंचे हैं, अगर जरूरत पड़ी तो वो सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाने से नहीं चूकेंगे.

पीआरडी कर्मचारियों ने की बैठक

पीआरडी जवानों का कहना है कि अपनी मांगों को लेकर वह 2004 से लगातार शासन, प्रशासन और विभाग के आला अधिकारियों से बात कर रहें हैं. लेकिन उनकी मांगों पर गौर नहीं किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि उनसे काम पूरा लिया जाता है, लेकिन वेतन समय से नहीं दिया जा रहा है.

ये भी पढे़ं:डोईवाला में सीएम लगाएंगे जनता दरबार, कई समस्याओं का होगा समाधान

बता दें कि विगत 4 महीनों से पीआरडी जवानों को वेतन नहीं मिला है, जिस कारण उनके सामने भरण-पोषण का संकट गहरा गया है. उनका आरोप है कि समस्या से अवगत कराने के बावजूद भी शासन-प्रशासन के अधिकारी उनकी मांगों पर गौर नहीं कर रहे हैं. जिसको देखते हुए पीआरडी ने हाई कोर्ट की शरण ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details