उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लॉक डाउन में राशन-सब्जी की किल्लत की अफवाह, अल्मोड़ा में पुलिस ने लगाई फटकार

कोरोना को लेकर 21 दिन के लिए किए गए लॉक डाउन में लोगों के बीच अफवाहें भी फैल रही हैं. आने वाले समय में राशन और सब्जी न मिलने की अफवाह से लोग भारी मात्रा में सामान की खरीदारी कर रहे हैं. पुलिस ने अल्मोड़ा में ऐसे लोगों को फटकार लगाई.

By

Published : Mar 26, 2020, 2:00 PM IST

almora corona news
कोरोना के अफवाह से लोग कर रहे अधिक खरीदारी.

अल्मोड़ा:कोरोना को रोकने के लिए लॉक डाउन को लेकर अल्मोड़ा में अफवाह का बाजार गर्म है. कोरोना को लेकर राशन न मिलने की अफवाहों के चलते अल्मोड़ा में लोग भारी मात्रा में खरीदारी कर रहे हैं. सुबह 7 से 10 बजे तक खुल रही सब्जी और अनाज की दुकानों से लोग भारी मात्रा में खाद्य सामान की खरीदारी कर घरों में इकट्ठा कर रहे हैं.

मामले की गंभीरता और सोशल डिस्टेंस को मेंटेन करने के लिए प्रशासन ने प्रभावी कदम उठाए हैं. सोशल डिस्टेंस बनाने के लिए आज प्रशासन ने दुकानों के आगे स्पॉट बना दिए हैं. डेढ़ मीटर की दूरी पर बनाया गया यह गोला लोगों को उचित दूरी बनाने में मदद करेगा.

यह भी पढ़ें:खटीमा में एक ही परिवार के सात लोग कोरोना संदिग्ध, आइसोलेशन वार्ड में किए गए भर्ती

लॉक डाउन के तीसरे दिन भी आज अल्मोड़ा के बाजारों में लोगों की भारी भीड़ उमड़ी रही. खरीदारी करने बाजार पहुंचे कई लोग बोरों और कट्टों के हिसाब से थोक खरीदारी करते पाए गए. वहीं अल्मोड़ा में सब्जी और राशन विक्रेताओं का कहना है कि लोगों में अफवाह है कि आने वाले दिनों में राशन नहीं मिलेगा. जिसके चलते लोग 25 से 30 किलो तक सब्जी और दर्जनों किलो के हिसाब से दाल और राशन खरीद रहें हैं.

इससे बाजार पर दबाव बन रहा है. लॉक डाउन को लेकर फैल रही अफवाह को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन के साथ स्थानीय व्यापार मंडल कार्रवाई में जुट गया है. एसडीएम सीमा विश्वकर्मा ने अल्मोड़ा बाजार में दुकानों का निरीक्षण कर रेट का जायजा लिया. इस दौरान जरूरत से अधिक और बार-बार खरीदारी करने पहुंच रहे लोगों को पुलिस प्रशासन ने समझाने के साथ फटकार भी लगाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details