उत्तराखंड

uttarakhand

जिला अस्पताल में नहीं है कोई बाल रोग विशेषज्ञ, भटक रहे परिजन

By

Published : Jan 11, 2020, 4:59 PM IST

Updated : Jan 11, 2020, 6:27 PM IST

अल्मोड़ा के जिला अस्पताल में पिछले कई दिनों से डॉक्टरों की कमी चल रही है. यहां कोई भी बाल रोग विशेषज्ञ मौजूद नहीं है. जिसके कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

shortage-of-pediatrician-in-almora-district-hospital
जिला अस्पताल में नहीं है कोई बाल रोग विशेषज्ञ

अल्मोड़ा: जिला अस्पताल में पिछले दिनों से डॉक्टरों के तबादले के बाद बाल रोग विशेषज्ञ न होने से मरीजो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. पिछले 15 दिनों से अस्पताल के बच्चा वॉर्ड में ताला लटका हुआ है. बच्चों को अस्पताल दिखाने पहुंच रहे मरीजों को इलाज के लिए यहां वहां भटकना पड़ रहा है. यही नहीं गंभीर रूप से बीमार बच्चों को यहां से हल्द्वानी रेफर कर दिया जा रहा है.

जिला अस्पताल में नहीं है कोई बाल रोग विशेषज्ञ

बता दें कि बीते दिनों सरकार ने अल्मोड़ा के जिला अस्पताल के दो डॉक्टरों का तबादला कर दिया गया था. जिसके बाद जिला अस्पताल में मौजूद एकमात्र बाल रोग विशेषज्ञ का पद भी खाली हो गया. अस्पताल में बाल रोग विशेषज्ञ न होने के कारण सर्दियों के मौसम में लोगों को खासी परेशानियां उठानी पड़ रही है.

पढ़ें-मेडिकल टूरिज्म का हब बनेगा ऋषिकेश AIIMS, विदेशों से भी सस्ता होगा इलाज

अस्पताल के पीएमएस डॉ. प्रकाश वर्मा का कहना है कि बाल रोग विशेषज्ञ बृजेश बिष्ट का बीते दिनों स्थानांतरण कर दिया गया है. उन्होंने बताया उनकी जगह पर अब महिला अस्पताल में मौजूद बाल रोग विशेषज्ञ प्रीति पंत सोमवार से यहां बच्चों को देखेंगी. उन्होंने बताया कि महिला अस्पताल और जिला अस्पताल का एकीकरण होने वाला है इसलिए अब यहां एक ही विशेषज्ञ डॉक्टर मरीजों को देखेगा.

Last Updated : Jan 11, 2020, 6:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details