उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

रानीखेत: सेना की ओपन भर्ती रैली में उधम सिंह नगर के 450 युवा दौड़ में सफल

कुमाऊं रेजीमेंट केंद्र के सोमनाथ मैदान में आयोजित भर्ती रैली के लिए तहसीलवार युवकों के पहुंचने का सिलसिला जारी है. मंगलवार को उधम सिंह नगर जिले के काशीपुर, बाजपुर, किच्छा और सितारगंज तहसील के युवकों की भर्ती हुई.

By

Published : Mar 2, 2021, 10:33 PM IST

open recruitment of army in ranikhet
open recruitment of army in ranikhet

रानीखेत:सेना की ओपन भर्ती रैली के तहत उधम सिंह नगर जिले के युवकों की भर्ती हुई. भर्ती के लिए सुबह से ही युवकों का पहुंचना शुरू हो गया था. कुल 1600 युवकों को दौड़ लगाने का मौका मिला, जिसमें से 450 युवक दौड़ में सफल रहे. बता दें, एआरओ अल्मोड़ा की तरफ से आयोजित यह भर्ती रैली 10 मार्च तक आयोजित होगी. कुमाऊं के सभी छह जिलों के युवकों को सेना में जाकर देश सेवा का मौका मिलेगा.

कुमाऊं रेजीमेंट केंद्र के सोमनाथ मैदान में आयोजित भर्ती रैली के लिए तहसीलवार युवकों के पहुंचने का सिलसिला जारी है. मंगलवार को उधमसिंहनगर जिले के काशीपुर, बाजपुर, किच्छा और सितारगंज तहसील के युवकों की भर्ती हुई. भर्ती के लिए 2300 युवकों ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया था. 1600 युवकों ने दौड़ लगाई, जिसमें 450 युवकों ने दौड़ की पहली बाधा पार की.

मैदान के गेट पर तड़के ही युवकों का पहुंचना शुरू हो गया था. सबसे पहले आवेदन पत्रों और कोरोना रिपोर्ट देखी गई. इसके बाद शैक्षिक प्रमाण पत्रों की बारीकी से जांच की गई. दौड़ में सफल होने के बाद अभ्यर्थियों की शारीरिक नाप जोख का सिलसिला भी देर तक चलता रहा. डायरेक्टर ए आर ओ कर्नल भूपेंद्र सिंह ने बताया कि भर्ती रैली शांतिपूर्ण ढंग से संचालित हो रही है. केआरसी, सिविल प्रशासन का पूरा सहयोग मिल रहा है.

3 मार्च को होगी जसपुर, गदरपुर और खटीमा के युवाओं की भर्ती

सेना की ओपन भर्ती रैली में 3 मार्च को जसपुर, गदरपुर और खटीमा तहसील के युवा किस्मत आजमाएंगे. देश सेवा का जज्बा लेकर युवक रानीखेत पहुंच गए हैं. भर्ती के चलते आजकल बाज़ार में चहल पहल बढ गई है. देर रात तक बाजार में चहल पहल देखने को मिल रही है. नगर के सभी होटल भरे हुए हैं. रेस्टोरेन्टो में भी खाना खाने के लिए युवाओं की भीड़ लग रही है.

फर्जी कागजों के साथ पहुंचा युवक, पुलिस के हवाले

भर्ती के दौरान सेना द्वारा प्रमाण पत्रों की जांच में रमपुरा केलाखेड़ा निवासी एक युवक का प्रमाणपत्र फर्जी पाया गया. सेना ने युवक को पुलिस के हवाले कर दिया. कोतवाल राजेश यादव ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details