उत्तराखंड

uttarakhand

नौकरी छूटी, पत्नी रूठी, परिवार टूटा और फिर बच्चों को जहर देकर खुद मौत को लगाया गले

By

Published : Oct 11, 2020, 1:20 PM IST

स्याल्दे ब्लॉक के सरीखेत निवासी महिपाल ने अवसाद में आकर अपने पूरे परिवार को जहर दे दिया था. जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. लेकिन उनकी मौत कई सवाल छोड़ गई है.

Almora
कॉन्सेप्ट इमेज.

अल्मोड़ा: लॉकडाउन के दौरान दिल्ली में नौकरी जाने के बाद गांव लौटे स्याल्दे ब्लॉक के सरीखेत निवासी महिपाल ने अवसाद में आकर अपने पूरे परिवार को जहर दे दिया था. जहर खाने के कारण महिपाल की मौत हो चुकी है, वहीं उसके तीनों मासूम बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है. बच्चों का हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में इलाज चल रहा है.

महिपाल के मौत के बाद ग्रामीण उसके द्वारा उठाये इस आत्मघाती कदम से काफी दुखी है. महिपाल की पड़ोसी जानकी देवी का कहना है कि घटना वाली रात में जब पता चला कि महिपाल और उसके तीन बच्चों की तबीयत बिगड़ी है तो वह उनके घर गयी. महिपाल के 10 साल के बेटे उम्रपाल ने बताया कि उसके पिता ने तीनों भाई बहनों को पहले बड़े प्यार से खाना खिलाया, उसके बाद तीनों को खूब प्यार किया और फिर कहा कि बच्चों आज के बाद कभी भी ऐसे प्यार नहीं कर पाएंगे. इसके बाद उन्होंने गिलास में पानी लाकर बारी-बारी से सभी को कड़वी गोली खिलाई, जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ गयी. पड़ोसी जानकी देवी ने बताया कि बच्चा बेहोशी की हालत में ही अपनी आप-बीती बताता रहा.

पढ़ें-रुड़की: गंगनहर में गिरा वाहन, तहसीलदार सुनैना राणा समेत तीन की मौत

महिपाल के इस आत्मघाती कदम के पीछे बेरोजगारी के साथ संपत्ति का विवाद भी कारण बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, कोरोनाकाल में नौकरी छूटने के बाद महिपाल की आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गयी थी. इसके अलावा भाइयों के बीच हुए सम्पत्ति बंटवारे ने भी महिपाल को अवसाद की ओर धकेल दिया. लॉकडाउन से पहले महिपाल अपनी पत्नी के साथ दिल्ली में काम करता था लेकिन लॉकडाउन में नौकरी छूट गयी और वो परिवार को लेकर अपने गांव सराईखेत पहुंच गया.

पढ़ें-बागेश्वर से भागकर हल्द्वानी पहुंचा नाबालिग प्रेमी जोड़ा

करीब दो महीने पहले भाइयों के बीच संपत्ति का बंटवारा हो गया था. बंटवारे के बाद महिपाल और उसकी पत्नी के बीच झगड़ा बढ़ गया. करीब एक महीने पहले अनबन के चलते पत्नी पहले मायके गयी और वहां से दिल्ली चली गयी, जिसके बाद महिपाल ज्यादा तनाव में आ गया. गौर हो कि महिपाल (40 वर्ष) ने पत्नी से अनबन व बेरोजगारी से परेशान होकर बीते गुरुवार (8 अक्टूबर) की रात दो बेटों हर्षपाल (13 वर्ष) और उम्रपाल (10 ) व आठ साल की बेटी हिमांशी को जहर दे दिया था. इसके साथ ही गोशाला में बंधे दो मवेशियों को भी जहर दे दिया था. ये दोनों बैल भी बंटवारे के बाद उसके हिस्से में आये थे. हल्द्वानी में उपचार के दौरान महिपाल की मौत हो गयी है. उसके तीनों बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details