उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

छात्रों को सता रही चिंता, मोबाइल नेटवर्क मिलता नहीं कैसे दें ऑनलाइन प्रयोगात्मक परीक्षा

हुकुम सिंह बोरा राजकीय महाविद्यालय के छात्र संघ ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर आरोप लगाया है कि 2019 के दिसंबर महीने में सेमेस्टर परीक्षा होने के 5 महीने बाद परीक्षाफल घोषित हुए हैं. अब छात्रों को ऑनलाइन प्रयोगात्मक परीक्षा देने के लिए कहा जा रहा है, जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में न तो छात्रों के पास मोबाइल फोन हैं और न ही नेटवर्क मिलता है.

By

Published : May 28, 2020, 9:40 PM IST

Someshwar
हुकुम सिंह बोरा राजकीय महाविद्यालय

सोमेश्वर:हुकुम सिंह बोरा राजकीय महाविद्यालय के छात्र संघ ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर आरोप लगाया है कि 2019 के दिसंबर महीने में सेमेस्टर परीक्षा होने के 5 महीने बाद परीक्षाफल घोषित हुए हैं. अब छात्रों को ऑनलाइन प्रयोगात्मक परीक्षा देने के लिए कहा जा रहा है, जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में न तो छात्रों के पास मोबाइल फोन हैं और न ही नेटवर्क मिलता है.

हुकुम सिंह बोरा राजकीय महाविद्यालय सोमेश्वर के छात्रसंघ अध्यक्ष राहुल सिंह जलाल ने कहा कि कुमाऊं विश्वविद्यालय ने सेमेस्टरों की परीक्षा का परिणाम देर से घोषित किया है, जबकि यह परीक्षाएं दिसंबर, जनवरी महीने के दौरान हुई थीं. उन्होंने कहा कि परिणाम घोषित करने में लापरवाही की गई है, जिससे छात्र-छात्राओं में अत्यधिक रोष है, क्योंकि सभी छात्र छात्राओं को प्रयोगात्मक परीक्षाओं को online.pdf बनाकर व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से भेजने को कहा जा रहा है.

पढ़े-अरविंद सिंह ह्यांकी ने कुमाऊं मंडल के 44वें कमिश्नर के रूप में संभाला काम

वहीं, दूसरी ओर महाविद्यालय परिसर दूरस्थ क्षेत्र में होने के कारण छात्र-छात्राओं को इंटरनेट की असुविधा हो रही है. साथ में जिन छात्र-छात्राओं के पास मोबाइल फोन नहीं हैं, उनको प्रयोगात्मक परीक्षाओं को जमा करने में बड़ी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details