उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

शादी के सपने लिए मंदिर पहुंचा था दूल्हा, पुलिस ने चार को लिया हिरासत में, मानव तस्करी से जुड़ रहे तार

मुरादाबाद का एक युवक अपने परिवार के कुछ लोगों के साथ विवाह करने के लिए  चितई मंदिर पहुंचा था. इससे पहले कि विवाह के रस्मों रिवाज शुरू होते  पुलिस और चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम वहां पहुंच गई. जिसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों से पूछताछ कर उन्हें काउंसिलिंग के लिए महिला थाने ले आई.

By

Published : Feb 22, 2019, 9:34 PM IST

नाबालिग से शादी करने वाला दूल्हा चढ़ा पुलिस के हत्थे.

अल्मोड़ा: पहाड़ों में नाबालिगों से शादी के प्रकरण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला चितई मंदिर से सामने आया है. जहां मुरादाबाद का रहने वाला एक युवक पहाड़ की नाबालिग लड़की से शादी करने पहुंचा था. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची. पुलिस विवाह बीच में ही रुकवाकर दोनों पक्षों को थाने ले आई. पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मानव तस्करी के तहत मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने नाबालिग के पिता, बिचौलिया, दूल्हा और उसके दोस्त को हिरासत में लिया है.

नाबालिग से शादी करने वाला दूल्हा चढ़ा पुलिस के हत्थे.


मिली जानकारी के अनुसार मुरादाबाद का एक युवक अपने परिवार के कुछ लोगों के साथा विवाह करने के लिए चितई मंदिर पहुंचा था. इससे पहले कि विवाह के रस्मों रिवाज शुरू होते पुलिस और चाइल्ड हेल्पलाइन की टीम वहां पहुंच गई. जिसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों से पूछताछ कर उन्हें काउंसिलिंग के लिए महिला थाने ले आई.


दरअसल पुलिस को चितई मंदिर में नाबालिग के विवाह की सूचना मिली थी. जिससे पुलिस सतर्क हो गई. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि नाबालिग लड़की की उम्र13 साल है. पुलिस ने बताया कि लड़की के परिजन काफी गरीब हैं जिसके कारण उन्हें ये विवाह करना पड़ रहा था.
वहीं कोतवाल अरुण वर्मा ने कहा कि पुलिस दोनों पक्षों की काउंसिलिंग करा रही है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने विवाद शुरू होने से पहले ही शादी रोक दी है. जिसके बाद नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details