उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सोमेश्वर: ब्लॉक प्रमुख के लिए कांग्रेस को नहीं मिला प्रत्याशी, भाजपा की जीत पक्की

सोमेश्वर ब्लॉक प्रमुख पद के लिए कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी तक नहीं उठाया. नतीजन भाजपा प्रत्याशी मीनाक्षी आर्य का इस पद पर चुने जाना तय माना जा रहा है.

By

Published : Nov 2, 2019, 5:50 PM IST

Updated : Nov 2, 2019, 6:48 PM IST

सोमेश्वर में ब्लॉक प्रमुख के लिए बीजेपी कैंडिडेट मीनाक्षी आर्य की जीत तय

सोमेश्वर: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान सोमेश्वर में हुआ हाल कांग्रेस पार्टी के लिए बुरा सपना साबित हुआ. जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में 4 सीटों में से शून्य पर रही कांग्रेस की हालत ये हो चुकी है कि पार्टी अब ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में भी प्रत्याशी खड़ा करने के भी हालात में नहीं है. कांग्रेस की इस दयनीय हालत के चलते भाजपा समर्थित प्रत्याशी मीनाक्षी आर्य का निर्विरोध चुना जाना लगभग तय माना जा रहा है.

ब्लॉक प्रमुख के लिए कांग्रेस को नहीं मिला प्रत्याशी

मीनाक्षी आर्य राज्यमंत्री रेखा आर्य के छोटे भाई दीपक कुमार आर्य की पत्नी हैं. वे रनमन क्षेत्र के सुनाड़ी ग्राम से क्षेत्र पंचायत सदस्य का चुनाव जीत कर आई हैं. ताकुला ब्लॉक के इतिहास में पहली बार ब्लॉक प्रमुख के पद पर निर्विरोध किसी का चुना जाना संभव हुआ है.

पढ़ेंः खनन के लिए खुला दाबका नदी का गेट, विभाग ने सुरक्षा के किए पुख्ता इंतजाम

तहसील कार्यालय सोमेश्वर में भाजपा प्रत्याशी मीनाक्षी आर्य के नामांकन के लिए कई क्षेत्र पंचायत सदस्यों के साथ बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता पहुंचे थे. जहां उन्होंने ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए विधिवत नामांकन दर्ज किया. नामांकन कराते समय मीनाक्षी आर्य के साथ राज्य मंत्री के प्रतिनिधि भुवन जोशी, भाजपा मंडल अध्यक्ष देवेंद्र जोशी, भाजपा प्रदेश पार्षद मोहन सिंह दोसाद, पूर्व ज्येष्ठ ब्लॉक प्रमुख राजेंद्र सिंह कैड़ा, दीपक आर्या सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे.

पढ़ेंः CM त्रिवेंद्र ने सचिवालय से ग्रीन दून रैली को दिखाई हरी झंडी, लोगों से की सहयोग की अपील

उधर निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर धौलाड़ से जिस क्षेत्र पंचायत सदस्य का नाम चर्चा में चल रहा था, उसने भी अंतिम क्षणों में नामांकन दर्ज नहीं किया. इस प्रकार पहली बार ताकुला विकासखंड में ब्लॉक प्रमुख का निर्विरोध चुना जाना लगभग तय है.

Last Updated : Nov 2, 2019, 6:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details