उत्तराखंड

uttarakhand

महिला आयोग की उपाध्यक्ष ज्योति साह को अल्मोड़ा समेत चार जिलों की जिम्मेदारी

By

Published : Nov 30, 2020, 11:21 AM IST

महिला आयोग की उपाध्यक्ष ज्योति साह को बड़ी जिम्मेदारी मिली है. उन्हें अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और चम्पावत जिलों की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

State Women Commission meeting
राज्य महिला आयोग की बैठक

रानीखेत: राज्य में महिलाओं की समस्याओं और उनके समाधान के लिए राज्य महिला आयोग मुस्तैदी से काम कर रहा है. महिला आयोग की उपाध्यक्षों को उनके दायित्व दे दिए गए हैं. राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष ज्योति साह मिश्रा ने बताया कि राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष विजया बड़थ्वाल ने बैठक ली. बैठक में महिला आयोग की तीनों उपाध्यक्ष मौजूद रहीं.

बैठक में महिला उपाध्यक्षों को जिलेवार पीड़ित महिलाओं से संबंधित शिकायतें सुनने व उनका निराकरण करने, प्रशासन व पुलिस से सहयोग लेने पर सहमति बनी.

बता दें कि ज्योति साह ने मुख्यमंत्री से महिलाओं के लिए पोर्टल बनाए जाने की बात कही थी. ज्योति साह को अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़ तथा चम्पावत का दायित्व दिया गया है.

ये भी पढ़ें: वाराणसी में देव दीपावली पर जगमगाएंगे 15 लाख दीये, पीएम देंगे कई सौगात

सायरा बानो को हरिद्वार, उधमसिंह नगर, नैनीताल जिलों का दायित्व दिया गया है. वहीं पुष्पा पासवान को चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी तथा टिहरी गढ़वाल का दायित्व दिया गया है. बैठक में आयोग की कार्य प्रणाली के संबंध में चर्चा की गई. उपाध्यक्षों से कहा कि जिलेवार कार्यों की रिपोर्ट प्रतिमाह आयोग को भेजें.

बैठक में आयोग की सदस्य सचिव कामिनी गुप्ता, विधि अधिकारी डीआर सिंह भी मौजूद रहे.

महिला आयोग की उपाध्यक्षों को मिली जिम्मेदारी

ज्योति साह- अल्मोड़ा, बागेश्वर, पिथौरागढ़ तथा चम्पावत का दायित्व

सायरा बानो- हरिद्वार, उधमसिंह नगर और नैनीताल जिलों का दायित्व

पुष्पा पासवान- चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी तथा टिहरी गढ़वाल का दायित्व

ABOUT THE AUTHOR

...view details