उत्तराखंड

uttarakhand

'अमृत स्मरणोत्सव' कार्यक्रम का हुआ आयोजन, आजादी के नायकों को किया याद

By

Published : Mar 12, 2021, 4:11 PM IST

Updated : Mar 12, 2021, 4:22 PM IST

नगर में 'अमृत स्मरणोत्सव' कार्यक्रम का आयोजन किया गया. आज जिला प्रशासन द्वारा मैराथन, साइकिल रेस, नुक्कड़ नाटक समेत तमाम कार्यक्रम आयोजित किये गए.

almora
अल्मोड़ा

अल्मोड़ा:नगर में 'अमृत स्मरणोत्सव' कार्यक्रम का आयोजन किया गया. अल्मोड़ा में आज जिला प्रशासन द्वारा मैराथन, साइकिल रेस, नुक्कड़ नाटक समेत तमाम कार्यक्रम आयोजित किये गए. साथ ही आजादी के आंदोलनकारियों को याद किया गया.

बता दें कि जिलाधिकारी नितिन भदौरिया ने 'अमृत स्मरणोत्सव' के तहत आज पहले स्टेडियम में मैराथन, साइकिल रेस को हरी झंडी दिखाई. इसके बाद नगर के रैमजे इंटर कॉलेज में नुक्कड़ नाटक, खादी ग्रामोद्योग विभाग द्वारा प्रदर्शनी व महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा तिरंगा झंडा बनाने समेत आजादी के सेनानियों को याद करते हुए विभिन्न सांस्कृतिक रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किये गए. आजादी की 75वीं वर्षगांठ से 75 सप्ताह पूर्व भारत में 75 स्थानों पर 'अमृत स्मरणोत्सव' कार्यक्रम हो रहा है. इसमें उत्तराखंड से देहरादून के साथ ही अल्मोड़ा जिले का भी चयन किया गया है.

पढे़ं:शुक्रवार को होगा तीरथ मंत्रिमंडल का विस्तार, पढ़िए कौन-कौन हो सकते हैं कैबिनेट में मंत्री

वहीं, जिलाधिकारी नितिन भदौरिया ने बताया कि यह अल्मोड़ा के लिए सौभाग्य की बात है. स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों में अग्रिम पंक्ति में अधिकांश लोग अल्मोड़ा जिले के थे.

Last Updated : Mar 12, 2021, 4:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details