उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सोमेश्वर: हाई वोल्टेज से दर्जनों घरों के उपकरण जले

सोमेश्वर में यूपीसीएल की लापरवाही से ग्रामीण क्षेत्रों के उपभोक्ता परेशान हैं. कभी लो वोल्टेज के कारण अंधेरे में रात बितानी पड़ती है तो कभी हाई वोल्टेज आने से तमाम उपकरण जल जाते हैं. गुरुवार रात हाई वोल्टेज से दर्जनों घरों के उपकरण जल गए.

By

Published : Jun 12, 2020, 6:03 PM IST

Updated : Jun 12, 2020, 10:42 PM IST

someshwar
विद्युत संचालित उपकरण जले

सोमेश्वर: विद्युत विभाग की लापरवाही का खामियाजा उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ा रहा है. कभी लो वोल्टेज से उपभोक्ताओं को परेशानी झेलनी पड़ती है तो कभी हाई वोल्टेज के कारण विद्युत संचालित उपकरणों के जलने से हजारों की चपत लगती है. पेड़ों की लापिंग नहीं होने और झूलते बिजली के तारों से उपभोक्ताओं को तमाम मुश्किलें झेलनी पड़ रही हैं. बीती रात चनौदा न्याय पंचायत के गुरुड़ा गांव में अचानक हाई वोल्टेज आने से दर्जनों ग्रामीणों के फ्रिज, टेलीविजन, रिसीवर, मोबाइल फोन, फोन चार्जर, एलईडी बल्ब, ट्यूब लाइट आदि विद्युत संचालित उपकरण जल गए.

ग्रामीणों का आरोप है कि विभाग को कई बार लो वोल्टेज और हाई वोल्टेज की शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई. गुरुवार की रात गुरुड़ा गांव के दीवान बोरा, जीवन सिंह बोरा, रतन सिंह, भीम सिंह बोरा, कुन्ती देवी, कुंवर सिंह बोरा, जीवन सिंह, प्रताप सिंह, किशन सिंह, गोपाल सिंह, कमला देवी, हेमा देवी के अलावा मल्लाखोली और बस्ती के अनेक लोगों के हजारों की कीमत के उपकरण जल गए. इससे उन्हें बहुत नुकसान हुआ है.

प्रभावित ग्रामीणों ने विभाग से उन्हें हुए नुकसान की क्षतिपूर्ति करने, झूलते तारों को कसने और पेड़ों के बीच से गुजर रही लाइन को दुरुस्त करने की मांग की है. समाज सेविका पुष्पा बोरा सहित प्रभावित ग्रामीणों ने शीघ्र कार्रवाई नहीं होने पर विभाग के खिलाफ आंदोलन करने की चेतावनी भी दी है.

पढ़ें:पिथौरागढ़ में बनेगा 1000 बेड का डिस्ट्रिक्ट कोविड केयर सेंटर

अवर अभियंता खुशाल सिंह नेगी ने फोन पर बताया कि गुरुड़ा गांव से रात में हाई वोल्टेज की शिकायत आयी थी. इसके बारे में ठेकेदार को बता दिया गया. जिनके उपकरण जल गये हैं वह अधिशासाी अभियंता को ऑनलाइन पत्र से सूचित करें या सब स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज करें. ताकि उन्हें क्षतिपूर्ति मिल सके. पेड़ों की लापिंग और झूलते तारों को ठीक करने के प्रयास किए जा रहे हैं.

Last Updated : Jun 12, 2020, 10:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details