उत्तराखंड

uttarakhand

परचून की दुकान में महंगे दामों में बेची जा रही थी अवैध शराब, पुलिस ने दुकानदार को किया गिरफ्तार

By

Published : Apr 17, 2023, 1:34 PM IST

पर्वतीय क्षेत्रों में शराब की दुकानें दूर होने से स्थानीय दुकानदार इसका फायदा उठाते हैं. साथ ही शराब के ठेकों से भारी मात्रा में अवैध शराब लाकर ग्रामीणों को महंगे दामों में बेचते हैं. अल्मोड़ा सल्ट ब्लॉक में पुलिस ने परचून की दुकान चलाने वाले दुकानदार को अवैध शराब के साथ अरेस्ट किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

अल्मोड़ा: सल्ट ब्लॉक के देघाट में परचून की दुकान से शराब की अवैध बिक्री करने के आरोप में पुलिस ने एक दुकानदार को गिरफ्तार किया है. देघाट थाने में आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. पुलिस ने बताया कि आरोपी शराब की दुकान से शराब खरीदकर ग्रामीणों को ऊंचे दाम में बेचता था, शिकायत के बाद आरोपी को मय अवैध शराब के साथ अरेस्ट किया गया है.

देघाट के दूरस्थ गुमटी बाजार में एक परचून की दुकान से शराब की अवैध बिक्री किए जाने की सूचना पुलिस को मिली. सूचना पाकर देघाट थाने से पुलिस दल मौके को रवाना हुआ और परचून की दुकान में चेकिंग की गई तो भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद किया गया. जिसके बाद पुलिस ने परचून की दुकान चला रहे प्रकाश लाल वर्मा, निवासी फणियां को गिरफ्तार किया.
पढ़ें-लग्जरी कार से इंपोर्टटेड शराब की 80 बोतलें बरामद, तस्कर गिरफ्तार

वहीं देघाट थाने में आबकारी अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया है. थाना प्रभारी राहुल राठी ने बताया कि प्रकाश लाल वर्मा अपनी परचून की दुकान से शराब की अवैध बिक्री कर रहा था. इस क्षेत्र में दूर-दूर तक कही भी शराब की दुकान नहीं है. अभियुक्त शराब की दुकान से बड़ी मात्रा में शराब खरीदकर अपनी दुकान में रख उसे ग्रामीणों को महंगे दामों में बेच रहा था. इसकी शिकायत मिलने पर चेकिंग अभियान चलाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस टीम में हेड कांस्टेबल अमित कुमार व सुरेन्द्र कुमार मौजूद रहे. पुलिस ने मौके से 80 पव्वे व एक बोतल अवैध शराब बरामद की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details