उत्तराखंड

uttarakhand

ग्राम प्रधान संगठन ने की SDM और तहसीलदार की स्थाई नियुक्ति की मांग

By

Published : Oct 9, 2020, 1:56 PM IST

सोमेश्वर में ना तो तहसीलदार की स्थाई नियुक्ति की गई है और ना ही SDM की. ऐसे में आम जनता के काम पूरी तरह से प्रभावित हो रहा है. वहीं, ग्राम प्रधान संगठन ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि जल्द कर्मचारियों की स्थाई नियुक्ति की जाए नहीं तो बड़े आंदोलन को बाध्य होंगे.

Someshwar
SDM और तहसीलदार की स्थाई नियुक्ति की मांग

सोमेश्वर:अल्मोड़ा के सोमेश्वर में पिछले कई महीनों से SDM और तहसीलदार की स्थाई नियुक्ति नहीं हो पाई है, जिसके चलते आम जनता का कार्य पूरी तरह से प्रभावित हो हुआ है. आलम ये है कि लोगों को प्रमाण पत्र बनवाने और अन्य अभिलेखों से जुड़े मामलों के लिए कई बार तहसील के चक्कर काटने पड़ जाते हैं. वहीं, ग्राम प्रधान संगठन ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि क्षेत्र में SDM और तहसीलदार की स्थाई नियुक्ति शीघ्र की जाए, अन्यथा वो आंदोलन करने को विवश होंगे.

SDM और तहसीलदार की स्थाई नियुक्ति की मांग

दरअसल, तहसील क्षेत्र सोमेश्वर में SDM और तहसीलदार की स्थाई नियुक्ति नहीं होने के जिले में एक SDM एसडीएम और एक तहसीलदार के पास कई तहसीलों का कार्यभार है. ऐसे में तहसील पहुंचने वाले लोगों के काम प्रभावित हो रहा है. लोगों को कई बार तहसील के चक्कर लगाने पड़ते हैं. वहीं, ग्राम प्रधान संगठन के महासचिव कैलाश चंद्र जोशी का कहना है कि एक ओर सरकार राशन कार्डों के सत्यापन के लिए लोगों से आय प्रमाण पत्र की मांग करती है और दूसरी ओर लोगों को तमाम प्रमाण पत्रों के लिए तहसील कार्यालय के चक्कर काटने पड़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: देहरादून में ऑनलाइन सट्टे का कारोबार चरम पर, पुलिस के लिए बड़ी चुनौती

बता दें कि वर्तमान में सोमेश्वर तहसील में अल्मोड़ा सदर के SDM और तहसीलदार को कई तहसीलों को देखना पड़ता है. इसलिए वो सप्ताह में रोजाना नियमित रूप से तहसील में उपस्थित नहीं हो पाते हैं. ऐसे में स्थानीय लोगों को का काम प्रभावित हो रहा है. उधर, तमाम तरह के कार्यों के लिए लोगों को कई बार तहसील के चक्कर काटने पड़ रहे हैं. वहीं, प्रधान संगठन ने प्रशासन से जल्द से जल्द अधिकारियों और कर्मचारियों की नियुक्ति की मांग की है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details