उत्तराखंड

uttarakhand

कोविड-19: ग्राम प्रधान संगठन ने लोगों को जागरूक करने की ली शपथ

By

Published : Oct 13, 2020, 1:10 PM IST

Updated : Oct 19, 2020, 9:47 AM IST

प्रदेश में बढ़ती कोरोना महामारी को लेकर ग्राम प्रधान संगठन के अध्यक्ष ने ग्राम प्रधान संगठन के सदस्यों को खुद को और अपने गांव की जनता को जागरुक करने की शपथ दिलाई. साथ ही सभी सदस्यों ने सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करने का भी संकल्प लिया.

Someshwar
कोरोना से बचाव और सतर्कता की शपथ लेते ग्राम प्रधान

सोमेश्वर: कोरोना महामारी वर्तमान में पूरे प्रदेश में लगातार फैल रही है. इसे देखकते हुए ग्राम प्रधान संगठन के सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए जा रहे कोविड-19 जन जागरण अभियान के तहत संक्रमण से खुद को और गांव के लोगों को जागरुक करने की शपथ ली. वहीं, उन्होंने सरकार द्वारा जारी कोरोना संक्रमण के सभी दिशा-निर्देशों का पालन करने का भी संकल्प लिया.

दरअसल, केंद्र और राज्य सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने और अपने गांव की जनता को इसके प्रति जागरूक करने की दर्जनों ग्राम प्रधानों को शपथ दिलाई गई है. संगठन के अध्यक्ष रणजीत नयाल ने ग्राम प्रधानों को शपथ दिलाई, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी द्वारा कोविड-19 को लेकर चलाए जा रहे जन जागरण अभियान के तहत सभी ग्राम प्रधानों और पंचायत सदस्यों को स्वयं और अन्य लोगों को दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए प्रेरित करने की शपथ दिलाई गई.

ये भी पढ़ें: द्वाराहाट: पानी की समस्या को लेकर आमरण अनशन जारी, लोगों ने प्रशासन से मांगा स्थाई समाधान

संगठन के अध्यक्ष रणजीत नयाल ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के निर्देश पर ग्राम प्रधानों को कोरोना की गाइडलाइन का पालन करने की शपथ दिलाई गई, जिसके अंतर्गत प्रधानों ने सार्वजनिक स्थल पर मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का हमेशा पालन करने और समय-समय साबुन से हाथों को धोने की शपथ ली. इस मौके पर प्रधानों ने ये भी शपथ दिलाई गई कि वो अपने गांव की जनता को भी इसके प्रति जागरूक करेंगे. साथ ही कोरोना को जड़ से खत्म करने की अपनी अहम भूमिका निभाएंगे.

Last Updated : Oct 19, 2020, 9:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details