उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सियाचिन में तैनात अल्मोड़ा के जवान की मौत, सैन्य सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

अल्मोड़ा जिले की सोमेश्वर तहसील में पड़ने वाले मल्ला खोली गांव निवासी हवलदार शिवराज सिंह बोरा महरा-6 रेजिमेंट में सियाचिन तैनात थे.  बीती 9 मार्च को ड्यूटी के दौरान ऑक्सीजन की कमी के कारण उनका तबीयत बिगड़ी और वे बेहोश हो गए थे. चंडीगढ़ सेना अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

By

Published : Mar 14, 2019, 7:20 PM IST

Updated : Mar 14, 2019, 8:07 PM IST

funeral of soldier

अल्मोड़ा: सियाचिन में तैनात सोमेश्वर निवासी जवान की ऑक्सीजन की कमी के कारण बीते 9 मार्च को तबीयत खराब हो गई थी. उनका उपचार चंडीगढ़ में सेना के अस्पताल में चल रहा था, जहां उनकी मौत हो गई है. जवान के पार्थिव शरीर को आज उनके पैतृक गांव लाया गया, जहां पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में लोगों ने नम आंखों से जवान को अंतिम विदाई दी.

सैन्य सम्मान के साथ हुआ जवान का अंतिम संस्कार.

बता दें कि जिले के सोमेश्वर तहसील अंतर्गत मल्ला खोली गांव निवासी हवलदार शिवराज सिंह बोरा महरा-6 रेजिमेंट में सियाचिन तैनात थे. बीती 9 मार्च को ड्यूटी के दौरान ऑक्सीजन की कमी के कारण उनका तबीयत बिगड़ी और वे बेहोश हो गए थे. उन्हें उपचार के लिए चंडीगढ़ में सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई.

वहीं, सैनिक की मौत की सूचना के बाद पूरे क्षेत्र में मातम पसरा था. गुरुवार को दिवंगत सैनिक शिवराज का पार्थिव शरीर उनके पैतृक आवास पर लाया गया. जहां साईं-कोसी नदी की संगम में स्थित दोलबगड़ घाट पर पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनकी अंत्येष्टि कर गई. चाचा नंदन सिंह बोरा ने उन्हें मुखाग्नि दी. इस मौके पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों के अलावा सैकड़ों लोगों ने सैनिक को श्रद्धांजलि अर्पित की.

Last Updated : Mar 14, 2019, 8:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details