उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 3, 2020, 10:15 AM IST

ETV Bharat / state

विवाह समारोह के दौरान गिरा मकान का पाल, 4 महिलाएं घायल

अल्मोड़ा जिले के जनता गांव में शादी समारोह चल रहा था. दुल्हन के स्वागत के लिए ग्रामीणों की भीड़ जुटी हुई थी. इस दौरान महिलाएं और पुरुष दो मंजिला मकान के अंदर इकठ्ठा होकर नाच-गा रहे थे. तभी दूसरे मंजिल के फर्श पर लोगों का ज्यादा भार पड़ने से पाल नीचे धंस गया. जिसमें 4 महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गईं.

अल्मोड़ा
विवाह समारोह के दौरान गिरा मकान का पाल

अल्मोड़ा: ताड़ीखेत ब्लॉक के जनता गांव में विवाह समारोह के दौरान दो मंजिला पुराने भवन की पाल (मिट्टी का फर्श) गिरने से 4 महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गईं. घायल महिलाओं को उपचार के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है.

अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाइवे से सटे ताड़ीखेत ब्लॉक के जनता गांव में बुधवार को मोहन सिंह के बेटे पंकज की शादी का समारोह चल रहा था. शाम को दुल्हन के स्वागत के लिए ग्रामीणों की भीड़ जुटी हुई थी. इस दौरान महिलाएं और पुरुष दो मंजिला मकान के अंदर इकठ्ठा होकर नाच-गा रहे थे. तभी दूसरी मंजिल के फर्श पर लोगों का ज्यादा भार पड़ने से पाल नीचे धंस गया.

ये भी पढ़ें:अधर में लटका तुरतुरिया-दबाली सड़क निर्माण कार्य, ग्रामीणों ने सौंपा ज्ञापन

बताया जा रहा है कि मकान पुराना था. मिट्टी की पाल (मिट्टी का फर्श) होने की वजह से ज्यादा भार के कारण धंस गया. पाल गिरने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. शादी समारोह में मौजूद लोगों ने लकड़ी और मिट्टी के नीचे दबे लगभग पंद्रह से ज्यादा लोगों को बाहर निकाला. जिसमें 4 महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गयीं. सभी घायलों को डोली और पीठ पर लादकर गांव से करीब ढाई किलो मीटर नीचे हाईवे तक लाया गया. जहां आपातकालीन 108 सेवा को सूचना दी गई.

मौके पर पहुंची 108 सेवा से सभी घायलों को सीएचसी गरमपानी पहुंचाया गया. चिकित्सकों ने घायलों का प्राथमिक उपचार किया और गंभीर रूप से घायल 4 महिलाओं को हायर सेंटर रेफर कर दिया. जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी राकेश जोशी ने बताया कि यह बुधवार देर शाम की घटना है. पुराने भवन के पाल वाले घर में लोगों का ज्यादा भार होने के कारण पाल नीचे गिर गया. इस हादसे में 4 महिलाएं गंभीर रूप से घायल हुई हैं. जिन्हें उपचार के लिए हायर सेंटर भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details