उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सोमेश्वर: पद से हटाए जाने पर पूर्व मंडल अध्यक्ष ने खोला मोर्चा, पार्टी पर लगाए आरोप

भारतीय जनता पार्टी मंडल कमेटी सोमेश्वर के अध्यक्ष पद से हटाए जाने से नाराज पूर्व मंडल अध्यक्ष लीला बोरा ने बीजेपी छोड़ दी है. इसके साथ ही उन्होंने पार्टी पर आरोप भी लगाए हैं.

By

Published : Apr 8, 2023, 7:42 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

सोमेश्वर:भारतीय जनता पार्टी मंडल कमेटी सोमेश्वर के अध्यक्ष पद से लीला बोरा को हटाए जाने पर उन्होंने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका आरोप है कि भाजपा में धनबल और परिवारवाद हावी हो रहा है. इसी का नतीजा है कि उन्हें अध्यक्ष बनने के मात्र तीन माह बाद बगैर कारण बताए पद से हटा दिया गया. उन्होंने कहा कि भाजपा में बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ तथा महिला सशक्तिकरण का नारा तो दिया जाता है. लेकिन जमीन पर काम करने वाले समर्पित कार्यकर्ताओं के साथ अन्याय किया जा रहा है.

भारतीय जनता पार्टी मंडल कमेटी सोमेश्वर में जनवरी माह में नियुक्त मंडल अध्यक्ष लीला बोरा को तीन माह बाद संगठन से हटाए जाने पर नाराज हैं. उन्होंने संगठन तथा हाईकमान पर उपेक्षा करने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि जनवरी माह में उनकी अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति के बाद उन्हें कार्यकारिणी गठन नहीं करने दिया और मात्र 3 महीने में बगैर कारण बताए पद से हटा दिया.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस ने उन्माद फैलाने वाली टीवी डिबेट्स से बनाई दूरी, उत्तराखंड में शुरू किया 'आज की चिट्ठी' कैंपेन

लीला बोरा का आरोप है कि वर्ष 2019 में जिला पंचायत सदस्य के लिए चुनाव की तैयारी करने के उपरांत भी उन्हें टिकट नहीं दिया गया. उन्होंने जिला तथा प्रदेश संगठन पर धनबल और बाहरी लोगों के इशारे पर उन्हें पद से हटाए जाने का आरोप लगाया है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी को अलविदा कहते हुए कहा है कि वह गरीब परिवार से आती हैं और पिछले 28 वर्षों से भाजपा की सक्रिय सदस्य रही हैं. लेकिन इस तरह के फैसलों को देखते हुए उन्हें पार्टी को छोड़ने का निर्णय लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details