उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

वन विभाग के ऑफिस में चार दिनों से लटका ताला, कर्मचारियों के साथ जनता भी परेशान

अल्मोड़ा में दो डिवीजनों के ऑफिस में बीते चार दिनों से ताले लगे हुए हैं. वहीं, रोज ऑफिस आ रहे कर्मचारियों को ऑफिस बंद होने के कारण बाहर बैठना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि इस तालाबंदी से काफी कार्य प्रभावित हो रहा है.

By

Published : Feb 15, 2020, 8:24 PM IST

forest departmen
वन विभाग

अल्मोड़ा:वन विभाग कार्यालय में बीते चार दिनों से लीसा श्रमिक ठेकेदार संगठन की तालाबंदी से कामकाज ठप पड़ा है. साथ ही लीसा संगठन के कार्यकर्ता धरना पर बैठे हैं. वहीं, कार्यालय बंद होने से कर्मचारी बाहर बैठे हैं. ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों से अपने कार्यों को लेकर पहुंच रहे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

वन विभाग के ऑफिस में चार दिनों से लटका है ताला.

वन विभाग के कर्मचारियों का कहना है कि अल्मोड़ा में दो डिवीजनों के ऑफिस में बीते चार दिनों से ताले लगे हुए है. वहीं, रोज ऑफिस आ रहे कर्मचारियों को ऑफिस बंद होने के कारण बाहर बैठना पड़ रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि इस तालाबंदी से काफी कार्य प्रभावित हो रहा है.

बता दें कि, बीते एक फरवरी से अपनी मांगों को लेकर लीसा श्रमिक ठेकेदार संगठनों से जुड़े लोग धरने पर बैठे हैं. उनका कहना है कि विभाग द्वारा 2015 से लीसा का भुगतान नहीं किया गया है. जिस कारण वह धरने पर बैठने को मजबूर हैं. सरकार द्वारा उनकी मांगे नहीं मानी गई, जिसके चलते उन्होंने 12 फरवरी से तालाबंदी की है. उन्होंने कहा कि उन्हें तालाबंदी किए हुए चार दिन हो चुके हैं. लेकिन सरकार और विभाग ने अभी तक इस मामले में कोई भी कारवाई नहीं की है.

ये भी पढ़ें:आर्मी कैंट क्षेत्र के जंगल में लगी आग, वन विभाग की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल

हैरत वाली बात ये है कि विभाग के उच्चाधिकारी भी इसे अनदेखा कर रहे हैं. आंदोलनकारियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगें नही मानी जाती तब तक तालाबंदी जारी रहेगी. इस मामले में कर्मचारियों का कहना है कि उनके कार्य लंबित पड़े हैं वो रोज ऑफिस के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन यहां ताला लगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details