उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अल्मोड़ा के देघाट में हटाया गया अतिक्रमण, नोटिस देने के बाद भी नहीं माने थे लोग

अल्मोड़ा जिले में इन दिनों अतिक्रमण विरोधी अभियान जोर-शोर से चल रहा है. प्रशासन ने अल्मोड़ा जिले के दूरस्थ क्षेत्र देघाट में भी अतिक्रमण हटाया. दरअसल यहां के लोग नोटिस देने के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटा रहे थे.

By

Published : May 31, 2023, 1:43 PM IST

Deghat Encroachment
देघाट अतिक्रमण

अल्मोड़ा: जिला मुख्यालय सहित जिले के अनेक स्थानों में जगह जगह अतिक्रमणकारियों ने अवैध कब्जे किये हुए हैं. कुछ अतिक्रमणकारियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि नोटिस के बाद भी वह अतिक्रमण नहीं हटा रहे हैं. इस पर अब प्रशासन के निर्देशन में बनी संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए स्थाई अतिक्रमण को ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरु कर दी है. इस दौरान देघाट में किए गए स्थाई अतिक्रमण पर पीला पंजा चलाकर उसे गिराया गया.

देघाट में अतिक्रमण हटाया गया

देघाट में हटाया गया अतिक्रमण: अल्मोड़ा जिले की विभिन्न सड़कों, आरक्षित वन क्षेत्रों सहित गली मोहल्लों में लोगों ने रास्तों, सड़कों व सरकारी जमीनों को घेरकर अतिक्रमण किया हुआ है. इसी को देखते हुए देघाट थाना क्षेत्र में पुलिस ने राजस्व व पीडब्लूडी विभाग के साथ संयुक्त अभियान चलाकर देघाट बाजार से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की. इसके लिए एसएसपी रामचंद्र राजगुरु ने जिले के सभी अतिक्रमणों को हटाने के लिए समस्त थाना एवं चौकियों को अभियान चलाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

अतिक्रमणकारियों की टीम के साथ कहासुनी भी हुई

अतिक्रमण हटाने का दिया था नोटिस: जिसके बाद देघाट में पुलिस ने राजस्व विभाग के साथ संयुक्त रुप से अभियान चलाकर मुख्य बाजार देघाट, भरसोली व सुरमौली बाजार में किए गए स्थाई एवं अस्थाई दोनों अतिक्रमण को हटाया. इस क्षेत्र में पूर्व में सड़क मार्ग पर स्थाई अतिक्रमण करने वाले अतिक्रमणकारियों को स्वत: अतिक्रमण हटा लेने के निर्देश जारी करते हुए नोटिस दिए गए थे. लेकिन अतिक्रमणकारियों ने नोटिस की अनदेखी कर अतिक्रमण नहीं हटाया. इस पर पुलिस ने राजस्व विभाग व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर अतिक्रमण के विरुद्ध संयुक्त कार्रवाई की. टीम ने पूर्व में नोटिस देने के उपरांत भी अतिक्रमण नहीं हटाने वाले अतिक्रमणकारियों के स्थायी अतिक्रमण पर पीला पंजा चलाकर अतिक्रमण को हटाया.
ये भी पढ़ें: भूमाफिया कर रहे जमीनों में अवैध कब्जा, उपपा ने की डांडा-कांडा भूमि की जांच की मांग

अतिक्रमणकारियों की टीम से हुई कहासुनी: इस टीम के अधिकारियों व अतिक्रमण करने वाले लोगों के बीच हल्की कहासुनी भी हुई. टीम ने स्थानीय व्यापारियों को सड़क मार्ग को अतिक्रमण मुक्त रखने की सख्त हिदायत देते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी. इस दौरान देघाट थानाध्यक्ष राहुल राठी सहित पुलिस बल, राजस्व एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details