उत्तराखंड

uttarakhand

जिलाधिकारी ने की स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक, कोरोना को लेकर दिए जरूरी दिशा-निर्देश

By

Published : Apr 20, 2021, 6:49 AM IST

Updated : Apr 20, 2021, 2:11 PM IST

राज्य में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है. जिसे देखते हुए जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने स्वास्थ्य विभाग और आला अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की.

अल्मोड़ा
DM नितिन सिंह भदौरिया की स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक

अल्मोड़ा:राज्य में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है. जिसे देखते हुए जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने स्वास्थ्य विभाग और आला अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की. जिलाधिकारी ने बॉर्डर पर थर्मल स्क्रीनिंग और सैम्पलिंग करने के निर्देश दिये हैं. उन्होंने कहा कि सभी क्षेत्रों में कोविड केयर सेंटर दोबारा से संचालित किए जाएं.

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने बताया कि पाॅजिटिव आये मामलों की कांटेक्ट ट्रेसिंग प्रक्रिया को सुचारू रूप से चलाया जाएगा. होम आइसोलेशन वाले मरीजों की नियमित मानिटरिंग करने के साथ ही उन्हें निर्धारित दवाइयों की कीट दी जाएगी. वहीं, संक्रमण की दर को कम करने के लिए रोजाना एक हजार लोगों की सैम्पलिंग की जायेगी. जिससे संक्रमण की दर को कम करने का प्रयास किया जा सकेगा. उन्होंने कहा कि कुम्भ डयूटी से लौटे कार्मिकों की आवश्यक रूप से आरटीपीसीआर टेस्ट कराया जाए. लक्षण वाले मरीजों को किसी होम आइसोलेशन की इजाजत नहीं दी जाएगी. उन्होंने ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिकारियों को जिला अस्पताल में स्थित आईसीयू सेंटर को दो दिन के भीतर संचालित किए जाने के भी निर्देश दिए हैं.

पढ़ें:उत्तराखंड में सोमवार को मिले 2160 नए मरीज, 24 लोगों की मौत

वहीं, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को प्रशासनिक सहयोग बढ़ाने के लिए मैन पावर और अन्य संसाधनों की जरूरत के लिए तत्काल संम्पर्क करने को कहा. जनपद में चल रहे कोविड टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के निर्देश दिये हैं. साथ ही सभी से कोरोना गइडलाइन का पालन करने की अपील की है.

Last Updated : Apr 20, 2021, 2:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details