उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अल्मोड़ा के दीवान सिंह को मिलेगा संगीत नाट्य अकादमी फेलोशिप सम्मान

नाट्य समीक्षक दीवान सिंह बजेली को संगीत नाट्य अकादमी फेलोशिप सम्मान से सम्मानित किया जाएगा. ये सम्मान राष्ट्रपति द्वारा दिया जाएगा. वहीं, गायन के क्षेत्र मे 'संगीत नाटक अकादमी' अवार्ड प्रसिद्ध गढ़रत्न और लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी को दिया जाएगा.

By

Published : Jul 19, 2019, 9:07 AM IST

दीवान सिंह को मिलेगा संगीत नाट्य अकादमी फेलोशिप सम्मान.

सोमेश्वर: अल्मोड़ा जिले के सोमेश्वर तहसील के कलेथ गांव निवासी दीवान सिंह बजेली को संगीत नाट्य अकादमी (2018) के फेलोशिप सम्मान के लिए चुना गया है. उन्हें यह सम्मान राष्ट्रपति द्वारा दिया जाएगा. पत्रकारिता और फिल्म समीक्षा के क्षेत्र में मिली इस उपलब्धि पर अनेक संगठनों और बुद्धिजीवियों ने उन्हें बधाई दी है.

देश का सबसे प्रतिष्ठित 'संगीत नाटक अकादमी फेलोशिप सम्मान 2018' उत्तराखंड के ख्याति प्राप्त नाट्य समीक्षक दीवान सिंह बजेली को दिया जाएगा. साथ ही गायन के क्षेत्र मे 'संगीत नाटक अकादमी' अवार्ड प्रसिद्ध गढ़रत्न और लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी को दिया जाएगा. दीवान सिंह बजेली को दिल्ली में राष्ट्रपति द्वारा ये सम्मान दिया जाएगा. साथ ही उनकी इस उपलब्धि पर उनके गृह क्षेत्र में भी खुशी की लहर है.

ये भी पढ़ें:निकायों की जीत से प्रीतम सिंह गदगद, कहा- जनता ने जताया भरोसा

दिल्ली विश्वविद्यालय से राजनीति शास्त्र में एमए और पत्रकारिता में डिप्लोमा प्राप्त दीवान सिंह बजेली पिछले चार दशकों से राष्ट्रीय स्तर पर रंगमंच व फिल्मों पर नाट्य समीक्षा कर रहे हैं. उनके पुत्र और पुत्री भी फिल्म जगत में सहायक निर्देशक और पटकथाकार के पेशे से जुड़े हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details