उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

ग्रेटा थनबर्ग की मुहिम से जुड़े बच्चे, पर्यावरण को बचाने का दे रहे संदेश

जलवायु परिवर्तन के विषय पर स्वीडन की 16 वर्षीय ग्रेटा थनबर्ग की मुहिम की चर्चा पूरी दुनिया में है. उस मुहिम का अल्मोड़ा के स्कूली बच्चों ने स्वागत किया.

By

Published : Sep 28, 2019, 3:12 PM IST

Updated : Sep 30, 2019, 3:06 PM IST

स्कूली बच्चों का मिला समर्थन

अल्मोड़ा:जलवायु परिवर्तन को लेकर स्वीडन की ग्रेटा थनबर्ग की मुहिम पूरी दुनिया में गूंज रही है. सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा से भी उसे स्कूली बच्चों का समर्थन मिला है. वहीं, ग्रेटा की पहल पर छात्र संगठन ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम का आयोजन किया. जिसमें छात्रों का कहना है कि पूंजीवादी लूट के कारण पूरी दुनिया दूषित पर्यावरण की चपेट में है.

बता दें कि जलवायु परिवर्तन के विषय पर स्वीडन की 16 वर्षीय ग्रेटा थनबर्ग की मुहिम की चर्चा पूरी दुनिया में गूंज रही है. उस मुहिम को लेकर अल्मोड़ा के स्कूली बच्चों ने उसका स्वागत किया.

पर्यवरण को बचाने का दे रहे संदेश.

पढ़ें:पंचायत चुनाव में मतदान के दिन रहेगी छुट्टी, जारी हुई अधिसूचना

इस दौरान 17 साल की सुमन्या ने कहा कि ग्रेटा की इस मुहिम को पूरी दुनिया को समझने की जरूरत है, क्योंकि आज क्लाइमेट को ठीक करने के लिए कोई सजग दिखाई नहीं दे रहा है. यही हालात रहे तो आने वाले 500 सालों में दुनिया पूरी तरह से खत्म हो जाएगी. इसलिए ग्रेटा को कम उम्र में इतनी गंभीर समझ को समर्थन किया जाना जरूरी है.

पढ़ें:ट्रेन के सामने कूदकर युवक ने की खुदकुशी, आर्थिक तंगी से था परेशान

वहीं, उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के अध्यक्ष पीसी तिवारी ने कहा कि उत्तराखंड के लोगों ने चिपको आंदोलन चलाया था, ऐसे में उन्हें इस मुहिम का भी सपोर्ट करना चाहिए.

Last Updated : Sep 30, 2019, 3:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details