उत्तराखंड

uttarakhand

नंदा देवी महोत्सव: श्रद्धालुओं ने सोशल-डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए की पूजा

By

Published : Aug 27, 2020, 12:28 PM IST

Updated : Aug 27, 2020, 12:44 PM IST

नंदा देवी महोत्सव में कोविड की गाइडलाइन का अनुपालन किया जा रहा है. श्रद्धालुओं ने सोशल-डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पूजा-अर्चना की.

ranikhet
नंदा देवी के मंदिर में हुई पूजा

रानीखेत: अल्मोड़ा स्थित रानीखेत के जरूरी बाजार स्थित नंदा देवी मंदिर में मां नंदा-सुनंदा की पूजा-अर्चना शुरू हो चुकी है. जिससे आस-पास का माहौल भक्तिमय हो गया है. इस दौरान श्रद्धालुओं ने कोरोना के नियमों का खास ख्याल रखा, मंदिर में पूजा करते हुए सुख-समृद्धि की कामना की.मंदिर के पुजारी विपिन पंत और चारू पंत ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ माता का हवन किया.

श्रद्धालुओं ने सोशल-डिस्टेंसिंग के साथ की पूजा-अर्चना.

इस आयोजन में महोत्सव समिति के अध्यक्ष हरीश लाल साह राजा की भूमिका निभा रहे हेमंत मेहरा और गीता मेहरा भी मौजूद रहे. इस बार कोरोना महामारी को देखते हुए नंदा देवी मंदिर में श्रद्धालुओं की संख्या काफी कम दिखाई दी. नंदा देवी महोत्सव समिति की ओर से इस बार बच्चों के लिए ऑन लाइन प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: भाजपा ने जफर इस्लाम को बनाया यूपी से राज्यसभा का उम्मीदवार

नंदा देवी महोत्सव समिति के सदस्य पंकज साह ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते इस बार महोत्सव को सादगी शांति के साथ मनाया जा रहा है. साथ ही मंदिर में सोशल-डिस्टेंसिंग के नियमों का खास तौर से ध्यान रखा जा रहा है. उन्होंने बताया कि गुरुवार को भी मंदिर में मां नंदा-सुनंदा की पूजा- अर्चना की गई. 28 अगस्त को मूर्तियों का विधिवत रूप से विसर्जन किया जाएगा.

Last Updated : Aug 27, 2020, 12:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details