उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 25, 2023, 10:10 AM IST

ETV Bharat / state

गुलदार के शावक का शव मिलने की खबर से फैली दहशत, जांच में निकली जंगली बिल्ली

अल्मोड़ा में जोशी खोला के पास गुलदार के शावक का शव मिलने की सूचना पर वन विभाग के कर्मी मौके पर पहुंचे. लेकिन जांच में पता चला कि जिसे लोग गुलदार के शावक का शव समझ रहे थे वो जंगली बिल्ली निकली. जिसके बाद वन विभाग की टीम शव को जांच के लिए ले गई.

Etv Bharat
Etv Bharat

अल्मोड़ा: जिला मुख्यालय के तल्ला जोशी खोला में आर्य कन्या इंटर कॉलेज के पास एक गुलदार का शावक मृत अवस्था में मिलने की खबर से वन महकमे में हड़कंप मच गया. जिसके बाद उसे देखने के लिए लोग जमा हो गए. जिसके बाद वन विभाग की टीम को सूचना दी गई. मौके पर पहुंची टीम ने उसकी जांच की तो वह जंगली बिल्ली निकली. जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली.

बीते शाम तल्ला जोशी खोला में रास्ते में एक गुलदार के शावक के मृत अवस्था में पडे़ होने के बारे में क्षेत्रवासियों को जानकारी मिली. जिसके बाद क्षेत्र में रहने वाले देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष दीपेश चंद्र जोशी ने इसकी सूचना वन विभाग को दी. उन्होंने बताया कि उनके घर के निकट तल्ला जोशी खोला में एक गुलदार का शावक मृत पड़ा हुआ है. सूचना मिलने के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने एक टीम मौके की ओर रवाना की. अंधेरे में मौके पर पहुंची टीम ने शव को देखा. शव का रंग गुलदार की तरह दिखाई दे रहा था. लेकिन उसका मुंह, पूंछ तथा उसके शरीर में पड़े धब्बे गुलदार से अलग लग रहे थे. जिसके बाद उसका अच्छी तरह से जांच की.
पढ़ें-धुमाकोट में गुलदार ने बुजुर्ग रिटायर्ड टीचर को बनाया निवाला, ग्रामीणों ने सीएम को भेजा 4 सूत्रीय मांग पत्र

पूरी जांच करने के बाद उन्होंने इसकी सूचना अपने उच्चाधिकारियों को देते हुए बताया कि यह शव गुलदार के शावक का नहीं बल्कि जंगली बिल्ली का प्रतीत हो रहा है. इसकी फोटो अपने अधिकारियों को भेजी जिसके बाद अधिकारियों ने भी उसे जंगली बिल्ली ही करार दिया. मौके पर पहुंची वन दारोगा इंद्रा मर्तोलिया ने बताया कि शाम को विभाग को सूचना मिली थी कि तल्ला जोशी खोला में एक गुलदार के शावक का शव पड़ा हुआ है. मौके पर आकर देखा तो वह जंगली बिल्ली थी, जो करीब दो वर्ष की है. जिसका शव तीन चार दिन पुराना है. कहा कि शव को वन विभाग के रेस्क्यू सेंटर में परीक्षण के लिए ले जाया जा रहा है. लेकिन प्रथम दृष्टि में यह शव गुलदार के शावक का नहीं बल्कि जंगली बिल्ली का ही है. जंगली बिल्ली का शव होने की बात सुनकर लोगों ने राहत की सांस ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details