उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 19, 2019, 5:35 PM IST

ETV Bharat / state

एडवेंचर टूरिज्म के लिए निकाली साइकिल रैली, देश-विदेश के 87 राइडर्स ने लिया हिस्सा

साइकिल रैली में भारत समेत कई देशों के 87 साइकिल राइडर्स हिस्सा ले रहे हैं. जिसमें भारत के विभिन्न राज्यों के 64 खिलाड़ी शामिल हैं. जबकि थाईलैंड, सिंगापुर, जर्मनी समेत 8 देशों के साइकिल राइडर्स भाग ले रहे हैं.

साइकिल रैली

अल्मोड़ाः उत्तराखंड में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इन दिनों 6 दिनों की साइकिल रैली का आयोजन किया गया है. शुक्रवार से शुरू हुई यह रैली नैनीताल से सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा पहुंची. इस रैली में देश-विदेश के 87 साइकिल राइडर्स हिस्सा ले रहे हैं. जिसमें 64 खिलाड़ी भारत के विभिन्न राज्यों से हैं. वहीं, इस रैली में 12 महिलाएं भी शामिल हैं.

जानकारी देते साइकिल राइडर और एडवेंचर टूरिज्म जीएम गिरधर मनराल.


बता दें कि प्रदेश में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए इस साइकिल रैली का आयोजन किया गया है. इसका जिम्मा गढ़वाल मंडल विकास निगम और कुमाऊं मंडल विकास निगम को दिया गया है. यह रैली प्रदेश के आठ जिलों से होते हुए अंतिम पड़ाव मसूरी पहुंचेगी. जिसके बाद इस रैली का समापन देहरादून होगा.

ये भी पढ़ेंःशूटिंग की लोकेशन देखने हर्षिल पहुंचे बॉलीवुड डॉयरेक्टर, मूलभूत सुविधाओं के लिए हुए परेशान

इस रैली में भारत समेत कई देशों के 87 साइकिल राइडर्स हिस्सा ले रहे हैं. जिसमें भारत के विभिन्न राज्यों के 64 खिलाड़ी शामिल हैं. जबकि थाईलैंड, सिंगापुर, जर्मनी समेत 8 देशों के साइकिल राइडर्स भाग ले रहे हैं.

केएमवीएन के एडवेंचर टूरिज्म जीएम गिरधर मनराल ने बताया कि इस रैली का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड में साहसिक टूरिज्म को बढ़ावा देना है. साथ ही देश-विदेश के पर्यटकों को उत्तराखंड की ओर आकर्षित करना है. उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों को साहसिक पर्यटन के माध्यम से रोजगार से जोड़ना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details